scriptमंजू चौधरी: एक मशहूर मेकअप आर्टिस्ट | manju Chaudhary: A Famous Makeup Artist | Patrika News

मंजू चौधरी: एक मशहूर मेकअप आर्टिस्ट

locationकाठमांडूPublished: Nov 28, 2021 02:59:44 pm

दिल्ली आधारित मेकअप कलाकार अब पूरे भारत में अपना कारोबार फैल रहा है। हां, हम दिल्ली की मंजु चौधरी के बारे में बात कर रहे हैं जो एक मेकअप कलाकार है।

manju.jpg
दिल्ली आधारित मेकअप कलाकार अब पूरे भारत में अपना कारोबार फैल रहा है। हां, हम दिल्ली की मंजु चौधरी के बारे में बात कर रहे हैं जो एक मेकअप कलाकार है। उसने अपने करियर को एक बहुत ही छोटे सौंदर्य पार्लर में काम करना शुरू किया और आज उसके पास अपना मेकअप स्टूडियो है जो वह अकेले चलती है और उसके स्टूडियो में कई कर्मचारी हैं।
आज मंजू पूरे दिल्ली में बहुत प्रसिद्ध है। लगभग हर कोई अपने काम के लिए मांजू को जानता है और सराहना करता है। आज उसका स्टूडियो मंजू: द वर्ल्ड ऑफ ग्लैमर के रूप में प्रसिद्ध है और उसके पास हर रोज अपने स्टूडियो में एक विशाल कॉस्ट्यूमर आधार है। हाल ही में बातचीत के दौरान, हम मंजू के बारे में बहुत कुछ जानते थे।
मंजू को बचपन से सजावट का बहुत शौकिया रहा है। वह अपनी माँ के मेकअप आइटम का उपयोग करती थी। कभी-कभी वह डुप्टा को लपेटती और एक साड़ी पर रखेगी। जब मंजु 12 वीं पूरा हुआ, तो उसने फैसला किया कि वह अब मेकअप कलाकार बनना चाहती है और उसे मेकअप कलाकार पाठ्यक्रम करना है।
जब मंजू ने अपने माता-पिता से कहा कि वह एक मेकअप कलाकार बनना चाहती थी, तो उसके परिवार की प्रतिक्रिया बहुत अच्छी थी, उसके माता-पिता ने हमेशा उनका समर्थन किया और जब मंजू ने उनसे कहा कि वह एक मेकअप कलाकार बनना चाहती थी, तो उन्होंने कहा कि आप जो भी चाहते हैं, हम हमेशा आपके साथ हैं।
मंजू चौधरी (manju Chaudhary) ने इसे लंदन कॉलेज ऑफ मेकअप के साथ शुरू किया है। उसने एक छोटी सा ब्यूटी पार्लर के साथ शुरुआत की और आज उसके पास उसका अपना बड़ा स्टूडियो है। जिसका नाम मांजू की ग्लैमर की दुनिया है।
मंजू को शामिता शेट्टी से सर्वश्रेष्ठ सेलिब्रिटी मेकअप कलाकार पुरस्कार प्राप्त हुआ है और उन्होंने बड़े हस्तियों के साथ काम किया है करण कुंद्रा, साहिल खान की तरह।

मंजू की प्रेरणा वह खुद है। उसने आज तक अपने बचपन से बहुत कुछ हासिल किया है और उसके माता-पिता हमेशा उस पर विश्वास करते थे, उन्होंने कभी भी मंजू या उसकी क्षमता पर संदेह नहीं किया और उन्होंने हमेशा उनका समर्थन किया।
मंजू का शौक मेकअप है, वह लोगों को सजाने और खुद को दूल्हे पसंद करती है। इसके अलावा, वह यात्रा करना पसंद करती है, वह नए स्थानों पर जाना पसंद करती है और वह फिल्में देखना पसंद करती है।
आज मंजू ने एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। आज हर कोई मंजू को जानता है और उनके काम की सराहना करता है। मंजू आज के उन युवाओं के लिए एक मिसाल बन चुकी हैं जो अपने सपनों को पूरा करना चाहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो