scriptवेतनमान व मानदेय भुगतान को लेकर चिकित्सकों ने 2 घंटे रोका काम | About 2 hours by doctors stopped paying salaries and honorarium work | Patrika News

वेतनमान व मानदेय भुगतान को लेकर चिकित्सकों ने 2 घंटे रोका काम

locationकटिहारPublished: Jan 17, 2017 03:56:00 pm

जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्र, उपकेंद्र सहित अनुमंडल अस्पताल में कार्य का बहिष्कार कर दिया जाएगा।

Doctor Strike

Doctor Strike

कटिहार। चिकित्सक एवं स्वास्थ्यकर्मी वेतनमान व मानदेय की भुगतान नहीं किए जाने को ले राज्य सरकार व जिला प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए दो घंटे कार्य को बाधित कर आक्रोश प्रकट किया। इस दौरान चिकित्सक सह स्वास्थ्य कर्मियों ने जिला प्रशासन व राज्य सरकार के विरुद्ध नारेबाजी भी की।

प्रदर्शन कर रहे चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों ने जिला प्रशासन व राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर शीघ्र अतिशीघ्र उनके वेतनमान व मानदेय का भुगतान अगर नहीं किया जाता है तो यह आंदोलन पूरे जिले में उग्र रूप ले लेगा। इसमें जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्र, उपकेंद्र सहित अनुमंडल अस्पताल में कार्य का बहिष्कार कर दिया जाएगा।

बताते चले कि जिले के सदर अस्पताल सहित अनुमंडल अस्पताल व पीएचसी में तैनात चिकित्सक के सात माह से भी अधिक दिनों से वेतनमान व मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है। बिहार स्वास्थ्य सेवा संघ जिला कटिहार के आह्वान पर विगत छह माह से भी अधिक अवधि का वेतन नहीं मिलने पर चिकित्सकों ने विरोध प्रकट किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो