scriptभारी वाहनों की वजह से राजमार्ग पर भी जगह-जगह हो रहे हैं गड्ढे | Due to heavy vehicles, there are pits on the highway | Patrika News

भारी वाहनों की वजह से राजमार्ग पर भी जगह-जगह हो रहे हैं गड्ढे

locationकटिहारPublished: Mar 04, 2020 05:37:07 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

Bihar news: ओवरलोड वाहनों की वजह से सड़कें खराब हो रही हैं। लेकिन ओवरलोडिंग पर नियंत्रण नहीं हो सका है। क्षमता से ज्यादा सामान ट्रक में लोड कर चलने की वजह से एनएच-80 की सड़क कई जगह धंस गयी, टूटकर और खराब हो गयी है।

भारी वाहनों की वजह से राजमार्ग पर भी जगह-जगह हो रहे हैं गड्ढे

भारी वाहनों की वजह से राजमार्ग पर भी जगह-जगह हो रहे हैं गड्ढे

भागलपुर. ओवरलोड वाहनों की वजह से सड़कें खराब हो रही हैं। लेकिन ओवरलोडिंग पर नियंत्रण नहीं हो सका है। क्षमता से ज्यादा सामान ट्रक में लोड कर चलने की वजह से एनएच-80 की सड़क कई जगह धंस गयी, टूटकर और खराब हो गयी है। बायपास वाली सड़क का भी यही हाल है। बायपास की सड़क कई जगहों पर धंस गयी, उसी से होकर ट्रक के गुजरने से और स्थिति खराब हो सकती है।
पुल पर वाहन खराब हो रहे
विक्रमशिला पुल पर अक्सर ओवरलोड वाहनों के खराब होने की वजह से ही जाम लगता है। पिछले एक महीने में 60 से ज्यादा भारी वाहन पुल पर खराब हुए, जिनमें 40 वाहन ओवरलोड थे। टीओपी पर तैनात पुलिस पदाधिकारी का कहना है कि ट्रक में गिट्टी और बालू इतना लदा होता है कि वाहन सड़क पर चढ़ नहीं पाते। पुल पर चढऩे के दौरान ही वाहन खराब हो रहे हैं। कई ट्रकों का इसी वजह से टायर भी फट चुका है।
ओवरलोडिंग पर नियंत्रण नहीं
मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन के बाद ट्रैफिक नियमों को तोडऩे और ओवरलोडिंग को लेकर जुर्माना काफी बढ़ाया गया है। पकड़े गये ओवरलोड वाहनों से एक लाख से भी ज्यादा तक जुर्माना वसूला जा रहा है, लेकिन इसपर नियंत्रण नहीं हो रहा। एमवीआई अनिल कुमार ने बताया कि पिछले एक महीने में उन्होंने ओवरलोड वाहनों और ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों से 20 लाख से ज्यादा जुर्माना वसूला है। उन्होंने कहा कि ओवरलोडिंग के खिलाफ अभियान कहलगांव इलाके में चलाया गया था और जल्द ही जीरोमाइल और नवगछिया में भी अभियान चलाया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो