सैन्य हवाई अड्डे में घुसा हाथी, हैदराबाद से बुलवाई फॉरेस्ट टीम

नेपाल के जंगल से भटककर पहुंचा एक जंगली हाथी चूनापुर सैन्य हवाई अड्डे की दीवार तोड़ अंदर घुस गया...

पूर्णिया। नेपाल के जंगल से भटककर पहुंचा एक जंगली हाथी चूनापुर सैन्य हवाई अड्डे की दीवार तोड़ अंदर घुस गया। वहां से उसे निकालने की कोशिश वन विभाग के कर्मचारी कर रहे हैं। हाथी को निकलाने के लिए हैदराबाद से विशेषज्ञों की एक टीम यहां पहुंच चुकी है।

इस बीच वन विभाग और एयर फोर्स स्टेशन के अधिकारी हाथी को बाहर निकलाने की कवायद कर रहे हैं। इससे पहले जंगी हाथी ने किसानों की मक्का और केले की फसलों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

सैन्य हवाई अड्डे में उस समय अफरातफरी मच गई जब पश्चिम में सौंसा गांव की ओरसे जंगली हाथी देखते-देखते चूनापुर सैन्य हवाई अड्डे की दीवार तोड़कर अंदर घुस गया। इसकी सूचना मिलते ही हवाई अड्डे के अधिकारी भी परेशान हो उठे। इस बीच वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी हाथी को बाहर निकालने की कोशिश करते रहे।

अश्रुगैस के गोले भी दागे गये। इससे हाथी बाहर आ गया पर तीसरी जगह भी दीवार तोड़कर अंदर घुस गया। सैन्य हवाई अड्डे के अधिकारियों की पहल पर हाथी को बाहर निकालने के लिए हैदराबाद से विशेषज्ञों की टीम बुलायी गई। जिला वन अधिकारी ने कहा कि हाथी नेपाल के इलाके से अररिया के दिघलबैंक की तरफ से घुसा है। इसे जंगल भेजने के लिए मशक्कत की जा रही है।
श्रीबाबू गुप्ता
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned