scriptसरकारी अफसरों का तरीका, पहले भूखे-प्यासों पर डंडे बरसाए फिर मांग मानी | Method of government officers, first lathicharge then accept demand | Patrika News

सरकारी अफसरों का तरीका, पहले भूखे-प्यासों पर डंडे बरसाए फिर मांग मानी

locationकटिहारPublished: Jun 04, 2020 03:59:25 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

(Bihar News ) सरकारी अफसरों के कामकाज (Officers method ) करने का तौर-तरीका कैसा होता है, इसकी एक बानगी (First lathicharge on labour, than accept demand ) कटिहार मे देखने को मिली। केरल से आने के बाद अपने गांव तक जाने के लिए बस का इंतजाम करने की मांग कर रहे भूखे-प्यासे अप्रवासी श्रमिकों पर पहले पुलिस ने डंडे बरसाए बाद में उनकी यही मांग मानते हुए बसों की व्यवस्था की गई।

सरकारी अफसरों का तरीका, पहले भूखे-प्यासों पर डंडे बरसाए फिर मांग मानी

सरकारी अफसरों का तरीका, पहले भूखे-प्यासों पर डंडे बरसाए फिर मांग मानी

कटिहार(बिहार)प्रियरंजन भारती: (Bihar News ) सरकारी अफसरों के कामकाज (Officers method ) करने का तौर-तरीका कैसा होता है, इसकी एक बानगी (First lathicharge on labour, than accept demand ) कटिहार मे देखने को मिली। केरल से आने के बाद अपने गांव तक जाने के लिए बस का इंतजाम करने की मांग कर रहे भूखे-प्यासे अप्रवासी श्रमिकों पर पहले पुलिस ने डंडे बरसाए बाद में उनकी यही मांग मानते हुए बसों की व्यवस्था की गई। स्पेशल ट्रेन के जरिए केरल से कटिहार पहुंचे मजदूरों पर पुलिस ने जमकर लाठियां चलाईं जिससे कई प्रवासी मजदूर घायल गए। यहां पहुंचे मजदूर अपने घर जाने के लिए बस की व्यवस्था नहीं होने पर बवाल कर रहे थे।

केरल से कटिहार आने पर घर भेजने की नहीं थी बसें

केरल से कटिहार पहुंचे मजदूरों को उनके घर भेजने की व्यवस्था नहीं की गई थी। कटिहार से जहानाबाद और छपरा समेत अन्य जिलों में जाने के लिए बसें नहीं रहने पर ये मजदूर सड़क आ गए। इन्होंने जमकर हंगामा शुरु कर दिया। मजदूरों का कहना था कि वे भूखे प्यासे यहां तक पहुंचे हैं। उनके पास पैसे नहीं हैं। आखिर उन्हें उनके घर भेजने की बजाय यहां क्यों लाया गया। इन सवालों पर हंगामा बरपा रहे मजदूरों पर पुलिस ने लाठियां बरसाई। इससे स्टेशन परिसर में थोड़ी देर के लिए अफरातफरी मच गई।

एक एक हजार रुपये देने की मांग पर अड़े

हंगामा कर रहे मजदूर एक एक हजार रुपये देने की मांग पर अड़ गए। मजदूरों का कहना था कि उनके पास एक भी पैसा नहीं है। ऐसे में वे अपने घर कैसे जा पाएंगे। पुलिस के लाठीचार्ज से स्टेशन रोड में थोड़ी देर कानून व्यवस्था चरमरा गई। बड़ी संख्या में पहुंचे पुलिस बल ने हालांकि बाद में हालात को नियंत्रित किया। घायल हुए मजदूरों को सदर अस्पताल में ले जाकर मरहम पट्टी कराई गई।

प्रशासन बस की व्यवस्था में जुटा

जिला प्रशासन बाद में हरकत में आया। जहानाबाद और छपरा के मजदूरों को घर भेजने के लिए बस की व्यवस्था करने में जुटे प्रशासन ने इसके साथ ही यह सवाल गहरा कर दिया कि कटिहार से अन्य जगहों के लिए बस की व्यवस्था आखिर क्यों नहीं पहले से की गई। इस घटना से सरकार के इंतजामों पर सवाल उठाए जाने लगे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो