scriptश्रावणी मेलाः एक क्लिक पर करें बाबा बैधनाथ के दर्शन | Online darshan of baba baidhnath dham in bihar | Patrika News

श्रावणी मेलाः एक क्लिक पर करें बाबा बैधनाथ के दर्शन

locationकटिहारPublished: Jul 14, 2016 04:18:00 pm

श्रावणी मेला और ऊं नम: शिवाय के नाम से मेले के नाम से एक नई वेबसाइट बनाई गयी है…

baba baidyanath dham mandir deoghar

baba baidyanath dham mandir deoghar

कटिहार। बाबा बैधनाथ की नगरी में शुरु होने वाले श्रावणी मेले की तैयारियां अब अंतिम दौर में चल रही हैं। मेला शुरू होने में अब महज छह दिन ही शेष बचे हैं। इसके लिए जिला प्रशासन का हर महकमा मेले की तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटा है। कई विभागों की तैयारी अब फाइनल स्टेज में है।

ऑनलाइन करें दर्शन
विश्वप्रसिद्ध श्रावणी मेले को भागलपुर प्रशासन ने इस बार ऑनलाइन कर दिया है। श्रावणी मेला और ऊं नम: शिवाय के नाम से मेले के नाम से एक नई वेबसाइट बनाई गयी है। इस वेबसाइट पर सुल्तानगंज स्थित अजगैवीनाथ, देवघर स्थित बाबा वैद्यनाथ एवं वासुकीनाथ स्थित बाबा वासुकीनाथ के मंदिर और उनमें होने वाले पूजा-पाठ को भी दिखाया जा रहा है। इतना ही नहीं देवघर एवं सुल्तानगंज में मेले के ऑनलाइन प्रसारण की भी व्यवस्था होगी।

देवघर जिला प्रशासन कांवरियों को बेहतर सुविधा देने के लिए इस बार कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। कांवरियों को कतार में लगने के लिए प्रशासन ने रूट चार्ट भी बनाया है। इसके लिए हर जगह मार्गदर्शिका बोर्ड लगाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार झारखंड-बिहार की सीमा दुम्मा से लेकर बाबा मंदिर तक पूरे मेला क्षेत्र में कांवरियों की सुविधा के लिए पुख्ता तैयारी की जा रही है। होल्डिंग प्वाइंट, रूट लाइनिंग, सुलभ जलार्पण की सुविधा पर विशेष नजर रखी जा रही है। वहीं स्वास्थ्य व्यवस्था और सुरक्षा को मजबूत करने पर काम चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो