बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर हुआ चुनाव, कुल 68 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद

बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर हुआ चुनाव, कुल 68 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद

Prateek Saini | Publish: Apr, 18 2019 09:18:14 PM (IST) Katihar, Katihar, Bihar, India

23 मई को खुलेगा प्रत्याशियों की जीत का पिटारा...

 

(कटिहार): बिहार की पांच सीटों पर आज मतदान संपन्न हुआ। इनमें कटिहार, किशनगंज, भागलपुर, पूर्णिया और बांका शामिल है। बांका में पुलिस की ओर से फायरिंग करने की ख़बर सामने आई। इसके अलावा सभी जगह शांति पूर्वक वोट डाले गए। राज्य की पांचों सीटों पर कुल मिलाकर 62.38 फीसदी मतदान हुआ। इसी के साथ पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे कुल 68 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद हो गया। 23 मई को तस्वीर साफ हो जाएगी कि जनता ने किसके सिर पर जीत का सेहरा बांधा है और किसे हार का मुंह देखना पडेगा।

 

 

 

मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। सवेरे मतदान की गति थोड़ी धिमी रही। इसके बाद आंकड़ा तेजी से बढ़ा। वोटर्स ने जोश के साथ लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लिया और वोट देकर अपनी लोकतांत्रिक जिम्मेदारी को निभाया। बांका में पुलिस को भीड़ को काबू में करने के लिए 10 राउंड हवाई फायर के साथ लाठीचार्ज करना पडा। मिली जानकारी के अनुसार बांका जिले के अमरपुर विधानसभा के शंभूगंज प्रखंड के राम चुआ गांव में मतदान केंद्र संख्या 35, 36 पर यह बवाल हुआ। बताते है कि वोट की गति कम थी जिसे लेकर लोग हंगामा करने लगे। इस मामले ने तूल पकड़ लिया और भीड़ बेकाबू हो गई। मौके पर तैनात पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए 10 राउंड हवाई फायर किए। भीड़ को खदेडने के लिए लाठीचार्ज भी किया गया जिसमें 3 ग्रामीण घायल हो गए।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned