scriptसरकारी आदेश को दिखाया ठेंगा, 1 माह का बांटा राशन, विरोध हुआ तो दुकानबंद कर भागा सेल्समैन, पहुंची पुलिस | 1 month divided ration, salesman ran away if there was protest | Patrika News

सरकारी आदेश को दिखाया ठेंगा, 1 माह का बांटा राशन, विरोध हुआ तो दुकानबंद कर भागा सेल्समैन, पहुंची पुलिस

locationकटनीPublished: Mar 31, 2020 10:09:36 am

Submitted by:

dharmendra pandey

-तीन दिन पहले भी इसी दुकान संचालक की तीन की जगह एक माह राशन बांटे जाने की मिली थी शिकायत, पंचनामा बनाकर खानापूर्ति तक सीमित रही कार्रवाई
 

Patrika Logo

पत्रिका लोगो

कटनी. सरकार का आदेश नगर परिषद कैमोर के वार्ड क्रमांक-1 में राशन दुकान चलाने वाले संचालक के आगे बेकार साबित हो रहा है। आदेश को ताक पर रखकर संचालक द्वारा उपभोक्ताओं को तीन माह की जगह एक माह का खाद्यान्न बांटा जा रहा था। जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया और हंगामा मचाया तो वह भाग खड़ा हुआ। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते प्रदेश सरकार ने तीन माह का राशन एक साथ देने का आदेश जारी किया है। सोमवार को नगर परिषद कैमोर के वार्ड क्रमांक एक में सरकारी राशन दुकान संचालक अजय पयासी द्वारा कोटा खोला गया। गरीबों को तीन माह की जगह एक माह का खाद्यान्न दिया जा रहा था। जिसका उपभोक्ताओं ने विरोध किया। हंगामा मचाया। उपभोक्ताओं के हंगामें की भनक लगते ही कैमोर भी पहुंची। तब तक कोटा संचालक दुकानबंद कर भाग खड़ा हुआ। उपभोक्ताओं ने वार्ड क्रमांक-2 की निर्वतमान पार्षद नीतू मेंहदी रत्ता को जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों को बताया।
27 मार्च को वार्ड क्रमांक-2 में भी इसी दुकान संचालक की मिली थी गड़बड़ी
दुकान संचालक की मनमानी का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले 27 मार्च को दुकान संचालक द्वारा वार्ड क्रमांक 2 में भी तीन माह की जगह एक माह का राशन बांटा जा रहा था। जिसकी उपभोक्ताओं ने नगर परिषद अध्यक्ष से शिकायत कर दी थी। निर्वतमान नगर परिषद अध्यक्ष गणेश राव ने एसडीएम और सीएमओ को जानकारी दी थी। सीएमओ ने जांच टीम भेजकर पंचनामा बनाया था और दुकान में ताला जड़वाया था, लेकिन नगर परिषद द्वारा की गई यह कार्रवाई सिर्फ खानापूर्ति तक ही सीमित रही। उपभोक्ताओं ने बताया कि इसी दुकान संचालक द्वारा क्षेत्र में लगभग 8 से 9 दुकानों में खाद्यान्न बांटा जाता है।

-दुकान संचालक की गड़बड़ी की सूचना मिली है। खाद्य आपूर्ति अधिकारी को भी जानकारी दी गई है। ताला लगाकर भाग जाने के बाद नगर परिषद के कर्मचारी को भेजकर राशन बंटवाया है। सेल्समैन के ऊपर कार्रवाई का अधिकार मेरे कार्य क्षेत्र में नहीं है।
लालजी ताम्रकार, सीएमओ नगर परिषद कैमोर।

-इस संबंध में जानकारी मिली है। एसडीएम विजयराघवगढ़ को कार्रवाई के लिए सख्त निर्देश दिए गए है।
एसबी सिंह कलेक्टर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो