scriptसेवानिवृत्ति से एक साल पहले पचास हजार की रिश्वत लेते आरइएस एसडीओ गिरफ्तार | 1 year before retirement ReS SDO arrested taking bribe of 50 thousand | Patrika News

सेवानिवृत्ति से एक साल पहले पचास हजार की रिश्वत लेते आरइएस एसडीओ गिरफ्तार

locationकटनीPublished: Nov 25, 2020 06:49:10 pm

कलेक्ट्रेट के समीप बरगवां स्थित गोलू रेस्टोरेंट में जबलपुर लोकायुक्त टीम ने रिश्वत लेते हुए एसडीओ को रंगेहाथ पकड़ा.

Jabalpur Lokayukta team arrested on Monday taking bribe of fifty thousand rupees

पचास हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए जबलपुर लोकायुक्त टीम ने सोमवार को गिरफ्तार किया.

कटनी. ग्रामीण यांत्रिकी सेवा (आरइएस) के एसडीओ अजय कुमार सिंगौर (61) निवासी सप्तऋषि नगर को पचास हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए जबलपुर लोकायुक्त टीम ने सोमवार को गिरफ्तार किया। एसडीओ ने पांच लाख रूपये के तालाब निर्माण में ठेकेदार रवि कुमार से एक लाख पच्चीस हजार रूपये की रिश्वत मांगी थी। जिसकी शिकायत ठेकेदार ने जबलपुर लोकायुक्त से की। सोमवार दोपहर ठेकेदार ने कलेक्ट्रेट के समीप बरगवां स्थित गोलू रेस्टोरेंट में एसडीओ को रिश्वत की राशि पचास हजार रूपये दिए जाने के साथ ही लोकायुक्त टीम ने रंगेहाथ पकड़ लिया। एसडीओ अजय कुमार सिंगौर एक साल बाद ही रिटायर (सेवानिवृत्त) होने वाले थे।
लोकायुक्त जबलपुर के उप पुलिस अधीक्षक जेपी वर्मा ने बताया कि एसडीओ द्वारा बिल के भुगतान करने के बदले में ठेकेदार से रिश्वत की मांग की थी। जिसकी पहली किस्त 50 हजार रुपए लेने के दौरान लोकायुक्त ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। एसडीओ द्वारा कटनी के संजयनगर निवासी रवि कुमार से बिलों के भुगतान के लिए रिश्वत की मांग किए जाने की शिकायत लोकायुक्त कार्यालय जबलपुर में की गई थी।
रिश्वत की यह राशि एक तालाब निर्माण में बिलो के भुगतान के एवज में मांगी गई थी। बताया जा रहा है कि पांच लाख रूपये के निर्माण में एसडीओ ने ठेकेदार से एक लाख पच्चीस हजार रूपये की रिश्वत मांगी थी। जिसकी प्रथम किश्त पचास हजार रूपये सोमवार दोपहर गोलू रेस्टोरेंट में दिए जाने के बाद लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने पकड़ा और कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त जबलपुर के उप पुलिस अधीक्षक जेपी वर्मा, निरीक्षक स्वप्निल दास, प्रधान आरक्षक राजेश पटेल, आरक्षक अमित जावड़े, दिनेश दुबे, विजय सिंह व राकेश विश्वकर्मा मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो