मैहर में पगड़ी रस्म से कटनी लौटे 10 लोग कोरोना संदिग्ध

सुधारन्यास कॉलोनी कंटेंनमेंट क्षेत्र, कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना जरूरी.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 29 Jun 2020, 10:51 PM IST

कटनी. माधवनगर से मैहर में पगड़ी रस्म में शामिल होकर वापस लौटे दस लोगों को क्वॉरंटीन किया गया है। इनकी कोरोना सैंपलिंग रविवार को हुई। बतादें कि ये लोग जिस पगड़ी रस्म में शामिल हुए थे उसमें 6 लोगों की रिपोर्र्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इधर मैहर से माधवनगर लौटे इन लोगों को क्वॉरंटीन नियमों का कड़ाई से पालन करने कहा गया है। सैंपलिंग के बाद जांच प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को 32 लोगों के नमूने लिए गए। इसमें बरही के 7 लोगों को छोड़कर शेष सभी कटनी शहर के हैं। यहां से 25 लोगों की सैंपलिंग में पगड़ी रस्म में शामिल होने वाले परिवारों के अलावा कुछ ऐसे लोग भी हैं जो शादी ब्याह में गए थे। इसके साथ ही शनिवार को लिए गए 12 सैंपल की जांच ट्रूनॉट मशीन में दी गई थी।

रविवार शाम तक उसमें से 9 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 3 की जांच चल रही है। 27 जून को को जिलेभर में 44 लोगों के नमूने कोरोना जांच के लिए गए। इसमें से 32 नमूनों को जांच के लिए आइसीएमआर सेंटर जबलपुर भेजा गया। सीएमएचओ डॉ. एसके निगम ने बताया कि शनिवार को बरही व विजयराघवगढ़ से 7-7, बड़वारा से 8, रीठी से 6 और 16 सैंपल शहर में लिए गए।

सुधारन्यास कॉलोनी को 27 जून को कंटेंनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया। यहां निवास कर रहे सभी नागरिकों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने कहा गया है। इस बीच शनिवार दोपहर एसडीएम बलबीर रमण, तहसीलदार मुनव्वर खान और अन्य अधिकारियों ने सुधारन्यास कॉलोनी क्षेत्र का दौरा किया और कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने के निर्देश दिए। प्रशासन और नगर निगम की तैयारियों का जायजा लिया।

इस संबंध में सीएमएचओ ने बताया कि दिल्ली से लाए युवक के शवयात्रा में शामिल होने वालों के भी नमूने लिए जाएंगे। लिस्ट तैयार की जा रही है।

Corona virus
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned