scriptपांच की जगह बिठाए 10 से 12 बच्चे, पुलिस ने खड़ा कराया यातायात थाना में | 10 to 12 children put in place of five, police erected in traffic stat | Patrika News

पांच की जगह बिठाए 10 से 12 बच्चे, पुलिस ने खड़ा कराया यातायात थाना में

locationकटनीPublished: Feb 12, 2020 11:55:30 am

Submitted by:

dharmendra pandey

-अभिभावकों की शिकायत पर यातायात पुलिस ने क्षमता से अधिक बच्चों को लेकर जा रहे ऑटो रिक्शा चालकों पर की कार्रवाई
-प्रकरण बनाकर भेजा परिवहन विभाग

 Auto

मिशन चौक पर जांच करती पुलिस।

कटनी. क्षमता से अधिक बच्चों को बिठाकर स्कूल और यात्री को बिठाना ऑटो रिक्शा चालकों को बुधवार को महंगा पड़ा गया। मिशन चौक पर खड़ी यातायात पुलिस ने क्षमता से अधिक बच्चे बैठे मिलने पर वाहन को जब्त कर यातायात थाना परिसर में खड़ा कराया। प्रकरण बनाकर कार्रवाई के लिए परिवहन विभाग को भेजा। इधर दो घंटे से अधिक समय तक चली कार्रवाई के दौरान ऑटो रिक्शा चालकों में हड़कंप मच गया। मिशन चौक पर पुलिस की कार्रवाई को देख वहां से गुजरे ही नहीं।
यातायात टीआइ ने बताया कि ऑटो रिक्शा चालक कमाई के चक्कर में क्षमता से अधिक बच्चों को बिठाकर स्कूल ले जा रहे थे। जिसकी अभिभावकों ने शिकायत की थी। इसके बाद बुधवार को सुबह 7 बजे के लगभग मिशन चौक पर जांच शिविर लगाया। सामने से गुजर रहे ऑटो रिक्शा की जांच की गई। 12 से अधिक ऑटो में क्षमता से अधिक बच्चे बैठे मिले। रोककर उनके दस्तावेज चेक किए गए। इसके अलावा कुछ ऑटो रिक्शा चालक निर्धारित मापदंड से सवारी भी अधिक बिठाए थे। उनको भी खड़ा कराया गया। दस्तावेज चेक किए गए। इस दौरान कई ऑटो चालकों के पास दस्तावेज भी नहीं मिले। वाहनों को जब्त कर थाना परिसर में खड़ा कराया। कार्रवाई के दौरान सूबेदार अंजू लकड़ा, एएसआइ दुर्गेश तिवारी, राजकुमार झारिया, आरक्षक पंकज, विजयराणा, लवकेश, नीरज सहित बड़ी संख्या में पुलिस अमला मौजूद रहा।
बच्चों को उतार कर भागे ऑटो रिक्शा चालक
मिशन चौक पर बड़ी संख्या में खड़ी पुलिस को देख कुछ ऑटो रिक्शा चालकों ने बच्चों को रास्ते में ही उतार दिया और भाग खड़े हुए। कई ऑटो रिक्शा चालक तो कार्रवाई का पता चलने पर उस रास्ते से गुजरे ही नहीं। दूसरे रास्तों से बच्चों और यात्रियों को लेकर गंतव्य स्थान तक पहुंचे।

-क्षमता से अधिक बच्चों को बिठाकर स्कूल ले जाने वाले ऑटो रिक्शा चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। जब्त कर यातायात थाना में खड़ा कराया गया है। प्रकरण बनाकर कार्रवाई के लिए परिवहन विभाग भेजा गया है।
राघवेंद्र भार्गव, यातायात टीआइ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो