मैहर में २६ कोच का प्लेटफॉर्म तो कटनी जंक्शन में क्यों नहीं

मैहर में २६ कोच का प्लेटफॉर्म तो कटनी जंक्शन में क्यों नहीं
26 Coach platform in Maher, why not in Katni Junction

Narendra Shrivastava | Publish: Jan, 20 2019 12:19:20 AM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

औचक निरीक्षण पर पहुंचे पीसीसीएम, चखा जनता खाना, क्वालिटी और नाम बदलकर सेल बढ़ाने की चर्चा

कटनी। पीसीसीएम (प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक) पश्चिम मध्य रेलवे सुरोजित दास शनिवार की दोपहर कटनी पहुंचे। इस दौरान कटनी स्टेशन, बुकिंग काउंटर, जनता आहार केंद्र आदि का निरीक्षण किया। अव्यवस्था पर फटकार लगाई और व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिये। पीसीसीएम ट्रेन क्रमांक १३२०१ जनता एक्सप्रेस से कटनी पहुंचे। ट्रेन से उतरते ही निरीक्षण शुरू किया। पीसीसीएम प्लेटफॉर्म क्रमांक ५ के इलाहाबाद एंड से होते हुई प्लेटफार्म क्रमांक ३-४ में पहुंचे। यहां पर प्लेटफॉर्म की लंबाई कम देखकर पूछा की यहां पर कितने कोच का प्लेटफॉर्म है। अधिकारियों ने बताया कि २४ का है तो उन्होंने कहा कि मैहर जैसे छोटे स्टेशन में २६ बोगी का प्लेटफॉर्म है और कटनी जंक्शन में ऐसा क्यों नहीं। इसके बाद उन्होंने प्लेटफॉर्म की व्यवस्थाओं को देखा। यहां पर अस्त-व्यस्त पड़े पार्सल पर फटकार लगाते हुये व्यवस्थित कराने के निर्देश दिये। पायलट प्रोजेक्ट के तौर इसके विस्तार को लेकर चर्चा की। निरीक्षण के बाद ०७०९२ हॉलिडे स्पेशल से जबलपुर के लिये रवाना हो गये। इस दौरान एरिया मैनेजर एनके राजपूत, डीसीएम देवेश सोनी, स्टेशन प्रबंधक संजय दुबे, सीसीआइ संजय चौधरी, सीएचआइ अनुज सोनी, एसएनसी अशोक कुमार, सीबीएस सुधीर शर्मा, सीटीआइ केसी रजक, आइओडब्ल्यू राकेश कुमार, आरपीएफ पोस्ट प्रभारी दिनेश सिंह सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।
स्टॉल कंन्ट्रक्शन हटाने दिये निर्देश- ३-४ प्लेटफॉर्म में निरीक्षण के दौरान पाया कि दो स्टॉल खाली पड़े हैं। तब अधिकारियों ने बताया कि कांन्ट्रेक्ट खत्म हो गया है, लेकिन ठेकेदार नहीं हटा रहा। १६ लाख रुपये बकाया भी है, जिसे वसूला जाना है। इस पर कोर्ट के माध्यम से कार्रवाई कराने के निर्देश दिये। इसके बाद वे प्लेटफॉर्म एक और दो का निरीक्षण करते हुये बुकिंग काउंटर पहुंचे। यहां पर तीन में से दो एटीवीएम काउंटर में वेंडर न होने पर फटकार लगाई और व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिये। इसके बाद जनता खाना का निरीक्षण किया। खाने को खुद चखा और जनता खाना की बिक्री जानी। ठेकेदार ने बताया कि कम बिक्री हो रहा है। स्टेशन में लोग ज्यादा समोसा, बड़ा, आलूबंडा ज्यादा खरीद रहे हैं। इस पर क्वालिटी और रेट बढ़ाकर नाम बदलकर सेल बढ़ाने के लिए प्रयास करने को कहा। वेटिंग रूम में प्रसाधन के पास डोरमेट रखने कहा, ताकि वेटिंग रूम गंदे न रहें। एस्कलेटर को लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर की और कहा कि जल्दी निर्माण करायें। कुंभ में भीड़ बढऩी है और अबतक एस्कलेटर का काम पूरा नहीं हुआ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned