कटनी में 24 घंटे में 271 नए संक्रमित, दो सौ स्वस्थ भी हुए

कोरोना को हराने युवा आए आगे, प्रशासन का सहयोग करने गांव-गांव चला रहे जागरूकता अभियान.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 16 Apr 2021, 11:16 AM IST

कटनी. कोरोना संक्रमण के नए मामलों में लगातार इजाफे का दौर गुरूवार को भी जारी रहा। यहां चौबीस घंटे के दौरान जिलेभर में 271 पॉजिटिव सामने आए। खासबात यह है कि इस बीच दो सौ लोग स्वस्थ भी हुए। गुरूवार तक जिलेभर में एक्टिव केस की संख्या 1309 रही। सीएमएचओ डॉ. प्रदीप मुढिय़ा ने बताया कि गुरूवार को जबलपुर से 336 सैंपल में 187 पॉजिटिव और रैपिड एंटीजन में 194 नमूनों में 40 पॉजिटिव के साथ ही बुधवार रात को 44 नए संक्रमित सामने आए।

इधर, कोरोना संक्रमण की चुनौती से निपटने के लिए युवा वर्ग भी प्रशासन के साथ कंधे से कंधे मिलाकर आगे बढ़ रहा है। शहर में रेलवे स्टेशन, बसस्टैंड व शहर के अलग-अलग वार्ड के अलावा ग्रामीण अंचलों में भी लोगों से मिलकर जागरूकता अभियान चला रहे हैं। कोरोना की विश्वव्यापी चुनौती से निपटने की जानकारी दे रहे हैं।

इसी श्रंखला में मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक तेजसिंह केशवाल और ब्लॉक समन्वयक बालमुकुंद मिश्र के विशेष समन्वय से परिषद से जुड़ी स्वैच्छिक नवांकुर संस्थाएं, प्रस्फुटन समितियां, सीएमसीएलडीपी छात्र, और मेंटर्स के साथ-साथ समस्त पंजीकृत वॉलिंटियर्स ने ग्राम हिरवारा, भनपुरा नं 1, बरखेड़ा, देवरी हटाई, टेढ़ी, हरदुआ, घुघरा, केलवारा खुर्द, कटंगी कला, सरसवाही में जागरूगता अभियान चलाया। इसमें संतोष बर्मन, आशा बर्मन, शीतल चक्रवर्ती, बारेलाल चौधरी, अनिल गौतम, श्वेता दीक्षित, सतीश तिवारी, सचिन उपाध्याय, सिद्धार्थ समदरिया, हरीश झमनानी, भारती बर्मन, शिवांश मिश्रा और गोविंद यादव सहित अन्य युवा शामिल रहे।

Corona virus
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned