15 यात्री ट्रेन में 277 यात्री अनाधिकृत यात्रा करते मिले, 1 लाख 76 हजार जुर्माना

कटनी-सिंगरौली और कटनी-सतना रेलखंड पर रेलवे अधिकारियों ने चलाया सर्चिंग अभियान.

सामान्य टिकट पर स्लीपर कोच सफर करने वाले ज्यादा यात्री पकड़ाए

कटनी. जबलपुर-सिंगरौली और जबलपुर-सतना रेल खंड पर रेलवे के वाणिज्य विभाग द्वारा सर्चिंग अभियान चलाया गया। 15 ट्रेनों की पड़ताल में 277 यात्री अनाधिकृत यात्रा करते पकड़ाए। इन यात्रियों पर 1 लाख 76 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। खासबात यह है कि जांच अभियान के दौरान सामान्य टिकट लेकर शयनयान श्रेणी कोच में यात्रा करने वाले ज्यादा यात्री पकड़ाए। ऐसे 206 यात्रियों से 1 लाख 43 हजार 225 रुपये जुर्माना वसूल की गई।

बिना टिकट यात्रा करने वाले 63 यात्रियों से 32 हजार 230 रुपये वसूल की गई। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग मनोज कुमार गुप्ता ने बताया कि अभियान के दौरान 8 यात्री ऐसे भी मिले जो बिना लगेज के ज्यादा मात्रा में समान ले जा रहे थे। इन यात्रियों पर 8 सौ रुपये जुर्माना लगाया गया। यात्रियों से पूछताछ अभियान बरगवां, ब्यौहारी, कटनी, दमोह, सागर, सतना और बीच में पडऩे वाले स्टेशनों में की गई। अभियान में ऐसे कई यात्री भी मिले जो टिकट ले सकते थे पर नहीं लिया।

raghavendra chaturvedi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned