script31 एकड़ चारागाह पर अतिक्रमण, तहसील में दबा कार्रवाई का पटवारी प्रतिवेदन | 31 acres encroachment Patwari report pending tehsil | Patrika News

31 एकड़ चारागाह पर अतिक्रमण, तहसील में दबा कार्रवाई का पटवारी प्रतिवेदन

locationकटनीPublished: Jul 23, 2020 10:51:53 pm

ग्राम मझगवां में सरकारी जमीन में अतिक्रमण के बाद ग्रामीणों ने मवेशियों ने मुश्किल हो जाएगा आहार का इंतजाम.

Encroachment on land of government pasture in Majhgawan Gram Panchayat

मझगवां ग्राम पंचायत स्थित शासकीय चारागाह की जमीन पर अतिक्रमण.

कटनी. मझगवां ग्राम पंचायत स्थित शासकीय चारागाह की जमीन पर अतिक्रमण और पटवारी द्वारा तहसीलदार को प्रतिवेदन दिए जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं किए जाने का मामला सामने आया है। ग्रामीणों ने बताया कि सरकारी चारागाह जमीन पर अतिक्रमण की जानकारी पटवारी को दी गई।
पटवारी द्वारा तहसीलदार बड़वारा क्षमा सराफ को 18 जुलाई को दिए प्रतिवेदन में बताया गया कि मझगवां में शासकीय चारागाह की भूमि खसरा नंबर 783 रकबा 12.81 हेक्टेयर यानी 31.65 एकड़ जमीन पर 27 लोगों ने कब्जा किया है। चारागाह की जमीन पर कब्जा की नियत से झाडिय़ों का बाड़ लगाया गया है।
ग्रामीणों ने बताया कि पटवारी द्वारा दिए गए प्रतिवेदन के चार दिन बाद भी तहसीलदार द्वारा इस मामले में अब तक ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। चारागाह की जमीन पर बड़े पैमाने पर हुए अतिक्रमण से भविष्य में मवेशियों के लिए चारागाह की समस्या उत्पन्न हो जाएगी।
इस संबंध में कलेक्टर एसबी सिंह ने बताया कि चारागाह की जमीन पर कब्जा किया जा रहा है तो यह गंभीर विषय है। तहसीलदार बड़वारा से जानकारी लेंगे कि पटवारी के प्रतिवेदन पर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है। चारागाह की जमीन से कब्जा हटाने की कार्रवाई जल्द होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो