scriptदूसरे राज्यों से लौटे 3102 लोग अब मेडिकल परीक्षण | 3102 people returned from other states, now examination | Patrika News

दूसरे राज्यों से लौटे 3102 लोग अब मेडिकल परीक्षण

locationकटनीPublished: Mar 29, 2020 12:39:19 am

ज्यादातर उन राज्यों से हैं जहां कोरोना के पॉजीटिव बहुतायत में मिले.

Be careful about Corona, do not panic

Be careful about Corona, do not panic

कटनी. कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए सबसे ज्यादा जरुरी है बाहर से आने वाले लोगों की पहचान करना और कोरोना को लेकर जरुरी परीक्षण के बाद 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रखना। प्रदेश के साथ ही देश में लगातार बढ़ते कोरोना के मरीजों की संख्या के बाद कटनी में बाहर से लौटने वाले लोगों की संख्या निकाली गई तो आंकड़े देखकर जिला प्रशासन के जिम्मेंदार भी चौंक गए। यहां बीते दो सप्ताह के दौरान दूसरे राज्यों से लौटने वालों की संख्या 3102 है। इसमें ज्यादातर उन राज्यों से लौटे हैं जहां कोरोना के पॉजीटिव मरीज बहुतायत में मिले हैं। अब इन सबका मेडिकल परीक्षण किया जा रहा है। इससे पहले सभी को होम आइसोलेशन में रहने कहा गया है।
कलेक्टर एसबी सिंह ने बताया कि दूसरे राज्यों से कटनी लौटने वाले लोगों की पहचान कर ली गई है। पंचायतों से मिली प्रारंभिक जानकारी में संख्या 3102 है। सबका मेडिकल परीक्षण होगा। फिलहाल सभी को होम आइसोलेशन में रहने कहा गया है।
दूसरे राज्यों से आने वालों की सर्वाधिक संख्या रीठी विकासखंड में है। यहां 944 लोग बाहर से लौटे हैं। अन्य विकासखंड में बड़वारा में 511, बहोरीबंद में 268, ढीमरखेड़ा में 474, कटनी में 214 और विजयराघवगढ़ विकासखंड में 691 लोग बाहर से लौटे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो