scriptदिल्ली जा रहे युवक से रेलवे स्टेशन में मिले 33 लाख रुपए नगद | 33 lakh rupees in the railway station from a young man going to Delhi | Patrika News

दिल्ली जा रहे युवक से रेलवे स्टेशन में मिले 33 लाख रुपए नगद

locationकटनीPublished: Jan 06, 2021 09:20:21 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

हवाला राशि का संदेह, आरपीएफ ने इंकम टैक्स विभाग को दी जानकारी

1_1.png

कटनी. मुड़वारा रेलवे स्टेशन में दिल्ली जा रहे मानेगांव निवासी एक युवक से आरपीएफ ने 33 लाख 20 हजार 70 रुपये जब्त किया हैं। युवक के पास से बड़ी मात्रा मिली रकम के बाद इस पूरे मामले को हवाला के एंगल से जोडकऱ जांच की जा रही है। आरपीएफ ने पकड़े गए युवक का नाम रामभान पटेल उम्र 43 वर्ष बताया है।

आरपीएफ पोस्ट प्रभारी आरएल मीणा का कहना है कि राशि जब्त कर ली गई है। इंकम टैक्स को विभाग को सूचना दी गई है। प्रारंभिक पूछताछ में युवक द्वारा रुपए के संबंध में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी जा सकी है। आशंका है कि युवक हवाला गैंग की राशि ले जाने वाले सदस्य हो सकता है।

आरपीएफ कमांडेंट अरुण त्रिपाठी ने बताया कि रामभान पटेल से रकम जब्ती की कार्रवाई कटनी आरपीएफ व जबलपुर से भेजी गई टीम द्वारा की गई है। इतनी बड़ी रकम कहां से आई इस संबंध में इनकम टैक्स विभाग को सूचना दी गई। इनकम टैक्स की टीम जांच कर रही है।

गौरतलब है कि कटनी में पहले भी हवाला को लेकर बड़ी कार्रवाई हो चुकी है। और आयकर विभाग सहित पुलिस प्रशासन ने करोड़ों के हवाला करोबार का पर्दाफास किया था। जिसमें इलाके के कई रसूखदार लोगों औऱ नेताओं के भी नाम सामने आए थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yht3m
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो