scriptलिंक पर क्लिक करते ही महिला के खाते से निकल गए 38 हजार रुपये | 38 thousand rupees withdrawn from woman's account after clicking on th | Patrika News

लिंक पर क्लिक करते ही महिला के खाते से निकल गए 38 हजार रुपये

locationकटनीPublished: Feb 17, 2020 08:12:23 am

Submitted by:

dharmendra pandey

-महिला को फोन कर दी 5 हजार रुपये का वाउचर भेजने की सूचना-धोखाधड़ी का शिकार हुई महिला ने माधवनगर थाना पहुंचकर दर्ज कराई शिकायत

woman caught doing Body trade in Bengal's women

बंगाल की युवतियों को लाकर देह कारोबार कराने वाली महिला पकड़ी

कटनी. मोबाइल पर आने वाले फर्जी कॉल के झांसे में आई एक महिला के खाते से 38 हजार रुपये निकल गए। खाते से रुपये निकल जाने पर महिला माधवनगर थाना पहुंची और धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई। महिला की शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया और जांच शुरू की।
ऐसे आई महिला झांसे में
माधवनगर थाना प्रभारी ने बताया कि ग्राम गैतरा झिंझरी निवासी महिला मनीषा पटेल को शाम 5 बजे के लगभग एक अज्ञात नंबर से फोन आया। महिला ने कॉल रिसीव किया तो संबंधित ने कहा कि 5हजार रुपये का बाउचर आया है। उसका लाभ लेने के लिए भेजी गई लिंक पर जाकर क्लिक करे। अज्ञात कॉल के झांसे में आकर महिला ने लिंक ओपन किया और एक्सेप्ट का ऑप्शन दबाया। फोन के माध्यम से 5 मिनट के भीतर ही महिला के खाते से 38 हजार 800 रुपये की राशि निकल गई। कुछ देर बात जब उसे धोखाधड़ी होने का एहसास हुआ तो माधवनगर थाना पहुंची और रिपोर्ट दर्ज कराई।

रुकवाया लेनदेन
रिपोर्ट दर्ज होने के बाद थाना प्रभारी ने साइबर सेल और इ-वॉलेट एजेंसियों से संपर्क किया। सहायक उपनिरीक्षक आरके झारिया सहायक उपनिरीक्षक धनंजय पांडे एवं जिला साइबर सेल के आरक्षक अजय मेहरा ने रुपये का लेनदेन रुकवाया। संबंधित एजेंसियों को तत्काल इसकी सूचना दी गई।
पुलिस की अपील
विभिन्न प्रकार के खाता धारकों द्वारा बिना किसी जान पहचान के ही ठगी करने वालों की बातों में आकर अप्रमाणित लिंक को ओपन किया जाता है। बातों में आकर सुविधा और लालच के चलते स्वयं के खातों की जानकारी अज्ञात व्यक्ति को बिना किसी प्रामाणिकता के ही बता दिया जाता है। जिसके फलस्वरूप उसे आर्थिक छति पंहुचती है। किसी भी अज्ञात कॉल को रिसीव न करें और न ही बैंक खातों से संबंधित कोई जानकारी दें।
संजय दुबे, माधवनगर थाना प्रभारी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो