scriptखनन माफिया का कहरः ट्रैक्टर की चपेट में आए 4 मजदूर, एक की मौत | 4 laborers hit by tractor one dead | Patrika News
कटनी

खनन माफिया का कहरः ट्रैक्टर की चपेट में आए 4 मजदूर, एक की मौत

-विजयराघवगढ़ क्षेत्र की घटना

कटनीMar 08, 2021 / 04:35 pm

Ajay Chaturvedi

ट्रेैक्टर की चपेट में आने से मजदूर की मौत

ट्रेैक्टर की चपेट में आने से मजदूर की मौत

कटनी. जिले और आसपास के इलाकों में खनन माफिया पर अंकुश लगाने की सारी कोशिश जैसे नाकाम साबित हो रही है। खनन तो जारी है ही, रेत खनन के बाद जिस तरह से ट्रैक्टर ट्राली पर भागमभाग हो रही है वो और भी खतरनाक है। ऐसी ही एक दर्दनाक घटना विजयराघवगढ़ में हुई जिसमें चार मजदूर ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आ गए जिसमें से एक की तो मौत हो गई। तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।
ये मजदूर दिन भर की मेहनत के बाद आराम की नींद सो रहे थे जिन्हें अवैध तरीके से रेत भर कर रात के अंधेरे में भाग रहे ट्रैक्ट्रर ट्राली ने रौंद दिया। माधवनगपर थाना प्रभारी के अनुसार दुर्गेश पटेल (20), संदीप केवट (22), सोनू केवट (23) निवासी रोहनिया व राहुल आदिवासी(30) निवासी जोबी कला रेत के उत्खनन के लिए महानदी के भिमपार के हिनौता घाट गए थे। रात करीब एक बजे तेज रफ्तार ट्रैक्टर हिनौता की ओर से आया जिसकी चपेट में ये चारो आए।इसमें दुर्गेश पटेल की मौत हो गई। ट्रैक्टर का पहिया दुर्गेश की कमर पर चढ़ गया था। घटना के बाद चालक मौके से भाग निकला। पुलिस उस चालक की तलाश में जुटी है। उधर खनिज विभाग ने भी घटना की जांच कराने की बात कही है।
स्थानीय लोगों का कहना है कि अवैध रेत खनन और लोडिंग के लिए इस्तेमाल होने वाले ट्रैक्टर रात में बगैर हेड लाइट के चलते हैं जिससे हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि खनिज विभाग को ऐसी घटनाओं से कोई सरोकार नहीं। विभाग पूरी तरह से उदासीन है जिसे चलते ऐसी घटनाएं हो रही हैं। मामले में प्रभारी खनिज अधिकारी से दो बार फोन पर मामले को समझने का प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो