scriptइस बीमारी ने अचानक 40 को घेरा, फिर हुआ ये…. | 40 people in the grip of disease | Patrika News

इस बीमारी ने अचानक 40 को घेरा, फिर हुआ ये….

locationकटनीPublished: Sep 26, 2018 12:03:16 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

बीच शहर बुखार व शरीर दर्द की अचानक चपेट में आए 40 से ज्यादा नागरिक, वार्ड में दहशत, पार्षद ने नगर निगम आयुक्त को दी जानकारी

40 people in the grip of disease

40 people in the grip of disease

कटनी. बीच शहर अल्फर्टगंज में अचानक से कई घरों में बुखार के साथ शरीर व घुटनों में दर्द की फैली बीमारी की चपेट में कई लोगों के आने से लोग दहशत में हैं। पिछले एक सप्ताह में 40 से अधिक लोग बीमारी की चपेट में हैं और इसको लेकर पार्षद ने नगर निगम आयुक्त को सूचना देकर कारणों का पता लगाने के साथ ही बचाव के उपाय करने को कहा है। जिसके बाद आयुक्त ने मामले को संज्ञान में लेकर कीटनाशक छिड़काव के लिए अमले को मंगलवार को मौके पर भेजा। अल्फर्टगंज निवासियों के अनुसार अधिकांश बीमारी से पीडि़त लोगों को बुखार आने के साथ ही घुटनों में दर्द हो रहा है। लंगड़ा बुखार या चिकनगुनिया की आशंका से लोग भयभीत हैं। पिछले एक सप्ताह से मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसके कारण अब लोग दहशत में हैं और डॉक्टरों के यहां पहुंच रहे हैं। वार्ड में लोगों के साथ खुद पार्षद भी इस बीमारी का शिकार हैं। अल्फर्टगंज के अलावा भी शहर के कई वार्ड ऐसे हैं, जहां पर गंदगी के बाद भी नगर निगम का अमला छिड़काव के नाम पर औपचारिकता कर रहा है और लोग बीमारी की चपेट में आ रहे हैं।
सफाई के साथ रखें सावधानी
इस तरह की बीमारी में अस्पतालों में भी मरीजों को आसपास सफाई रखने के साथ ही सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। सिविल सर्जन डॉ. एसके शर्मा का कहना है कि इस मौसम में मच्छरों से बचाव जरूरी है और पीडि़त होने पर दवा लेने के साथ मरीज को अधिक से अधिक आराम मिलना चाहिए।
इनका कहना है..
अल्फर्टगंज कॉलोनी में बीमारी से पीडि़तों की संख्या अचानक से बढऩे से लोग परेशान हैं। आयुक्त नगर निगम को सूचना दी गई थी और उसके बाद अमला पहुंचा है व कीटनाशकों का छिड़काव कराया जा रहा है।
शशि वेंकट खंडेलवाल, पार्षद बीडी अग्रवाल वार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो