scriptदो ट्रक में चलाया जा रहा था एक ही नंबर, पहुंचाई जा रही थी आर्थिक क्षति, दर्ज हुई एफआइआर | 420 case filed against truck operator | Patrika News

दो ट्रक में चलाया जा रहा था एक ही नंबर, पहुंचाई जा रही थी आर्थिक क्षति, दर्ज हुई एफआइआर

locationकटनीPublished: Mar 23, 2021 09:30:49 am

Submitted by:

balmeek pandey

मुखबिर की सूचना पर कुठला पुलिस ने की कार्रवाई

दो ट्रक में चलाया जा रहा था एक ही नंबर, पहुंचाई जा रही थी आर्थिक क्षति, दर्ज हुई एफआइआर

दो ट्रक में चलाया जा रहा था एक ही नंबर, पहुंचाई जा रही थी आर्थिक क्षति, दर्ज हुई एफआइआर

कटनी. ट्रक ऑपरेटर की एक गंभीर मनमानी का मामला सामने आया है। कुठला पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इसका खुलासा किया है। कुठला टीआइ विपिन सिंह ने बताया कि 21 मार्च को मुखबिर से सूचना मिली कि एक ट्रक जिसमें रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी 95 टी 4103 की नंबर प्लेट लगी है, जो कि पहलवान ढाबा के पास खड़ा है। इसी नंबर का एक ट्रक गुरूनानक बाडीमेकर चाका में रिपेयरिंग के लिए खड़ा है। दो ट्रकों में एक समान नंबर लिखे हैं। मुखबिर से प्राप्त सूचना पर तत्काल पुलिस अधीक्षक मयंकी अवस्थी को अवगत कराया। प्राप्त निर्देश पर कुठला निरीक्षक विपिन सिंह ने स्टॉफ के साथ जांच के लिए पहुंचे। एक 14 चका ट्रक टाटा जिसमें रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी 95 टी 4103 की प्लेट लगी हुई थी, खड़ा मिला। ट्रक चालक हरिशचन्द्र अहिरवार (45) निवासी बराना थाना जतारा जिला टीकमगढ़ का मिला, जिसने बताया कि यह ट्रक सतीश स्रह्नमार अहिरवार निवासी ठठेरा जिला छतरपुर का है। मालिक के कहने पर ट्रक में गेहूं की बोरियां लादकर चंदेरा से कटनी आया है। चालक से ट्रक के कागजात मांगे गए जो नहीं होना बताया। ट्रक का चेचिस नंबर चेक किया तो चेचिस नंबर एमएटी793002एल1एन0877 है। उक्त ट्रक परिवहन विभाग में पंजीकृत नहीं पाया गया।
मुखबिर सूचना के अनुसार गुरूनानक बाडीमेकर चाका में खड़े ट्रक को चेक किया, जिसमें चालक राकेश कुशवाहा मिला एवं ट्रक में रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी 95 टी 4103 की प्लेट लगी पाई गई। चालक ने ट्रक के कागजात पेश किए जो सही पाए गए,। यह ट्रक भी सतीश कुमार अहिरवार का होना बताया। ट्रक मालिक द्वारा दोनों ट्रकों में एक ही तरह की नंबर प्लेट का उपयोग करना कूटरचना कर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर शासन को धोखा देकर लाभ अर्जित करना पाया गया7 कूटरचित नंबर प्लेट को असली के रूप में उपयोग करना, अपराध धारा 420, 468, 471, 34 भादंवि का घटित करना पाया गया। ट्रक को जब्त करते हुए चालक हरिशचन्द्र अहिरवार को गिरफ्तार किया गया। ट्रक मालिक सतीश कुमार अहिरवार एवं ट्रक चालक हरिशचन्द्र अहिरवार के ने प्रथम दृष्टया अपराध धारा 420, 468, 471, 34 भादंवि का घटित करना पाए गए। प्रकरण में गिरफ्तार आरोपी चालक हरिशचन्द्र अहिरवार को न्यायालय के समक्ष न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। प्रकरण में ट्रक मालिक सतीश कुमार अहिरवार की तलाश की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो