scriptनलजल की पाइप लाइन से घरों में पहुंचा पानी, 50 लोग आए डायरिया की चपेट में, जानिए कारण | 50 people came in the grip of diarrhea | Patrika News
कटनी

नलजल की पाइप लाइन से घरों में पहुंचा पानी, 50 लोग आए डायरिया की चपेट में, जानिए कारण

-जनपद पंचायत बहोरीबंद ब्लॉक के ग्राम पंचायत तेवरी का मामला
-मरीजों की जानकारी लेने देरशाम एसडीएम व नायब तहसीलदार पहुंचे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तेवरी
 

कटनीSep 28, 2019 / 11:01 am

dharmendra pandey

sdm

मरीजों का जायजा लेने स्वास्थ्य केंद्र पहुंचीं एसडीएम व नायब तहसीलदार।

कटनी.तेवरी. जनपद पंचायत बहोरीबंद के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत तेवरी के कुड़वा मोहल्ला के लोग दूषित पानी पीने की वजह से लगभग 50 लोग डायरिया की चपेट में आए गए हैं। बीमारी की चपेट में आए सभी मरीजों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तेवरी में भर्ती कराया गया।
जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत तेवरी के ग्राम कुड़वा मोहल्ला में नलजल योजना केे माध्यम से पानी सप्लाई होता है। उसी के माध्यम से लोगों के घरों में दूषित पानी पहुंचा। जिसके इस्तेमाल से गुरुवार को कुड़वा मोहल्ले के करीब 50 लोग डायरिया की चपेट में आ गए। गंभीर रूप से बीमार हो गए। इसके बाद सभी को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तेवरी ले जाया गया। यहां पर भर्ती कर डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया। इधर, गांव में डायरिया फैलने की सूचना पर स्थानीय प्रशासन भी हरकत में आया। डॉक्टरों को त्वरित इलाज करने के निर्देश दिए। शुक्रवार देरशाम एसडीएम सपना त्रिपाठी और नायब तहसीलदार शैवाल सिंह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तेवरी पहुंचे। डॉक्टरों से मरीजों के बारे में जानकारी ली। गांव के लोग उबाल कर पानी पिए इसके लिए ग्राम पंचायत सरपंच को मुनादी कराने को कहा। मरीजों का इलाज कर रहीं डॉ. अकांक्षा परिहार ने बताया कि 42 मरीज अस्पताल में आ चुके हैं जिनका इलाज किया जा चुका है। लगभग 4 से 5 मरीज भर्ती है। साथ कुछ मरीज इलाज करवाकर चले गए हैं। मरीजों की हालत में सुधार है।

-गुरुवार शाम को डायरिया के चपेट में आने की सूचना मिली थी। गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त चिकित्सकों की व्यवस्था की गई है। दवाइयां भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।
डॉ. एसके पाठक, बीएमओ, बहोरीबंद।

Home / Katni / नलजल की पाइप लाइन से घरों में पहुंचा पानी, 50 लोग आए डायरिया की चपेट में, जानिए कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो