scriptजानिए 57 स्कूलों के बच्चों को शिक्षकों ने कैसे पढ़ाया कि नही हो सके पास | 57 students fail to become students | Patrika News

जानिए 57 स्कूलों के बच्चों को शिक्षकों ने कैसे पढ़ाया कि नही हो सके पास

locationकटनीPublished: Jan 11, 2019 10:23:36 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

सरकारी स्कूलों में पढ़ाई की खुली पोल, कलेक्टर ने जताई नाराजगी, मांगा जवाब
 

school news

school

कटनी. सरकारी स्कूलों में पढ़ाई की पोल गुरुवार को सामने आ गई। जिलेभर के 57 प्राइमरी व माध्यमिक स्कूलों दर्ज बच्चे प्रतिभा पर्व मूल्यांकन परीक्षा में 30 फीसदी से कम लाए। बेहतर परिणाम नही आने पर कलेक्टर ने सभी स्कूलों के प्रधानापाठकों व शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस भेजा है। तीन दिन के भीतर जवाब मांगा है। संतोषजनक जवाब नहीं पर कार्रवाई करने को कहा है।
जानकारी के अनुसार कलेक्टर केवीएस चौधरी ने कक्षा 3 से 8वीं तक के स्कूलों में दर्ज बच्चों की योग्यता को परखने के लिए दोबारा प्रतिभा पर्व मूल्यांकन परीक्षा कराई थी। डीपीसी एनपी दुबे ने बताया कि जिले के छह ब्लॉक से 60 स्कूलों को लिया गया। इसमें 3 स्कूल ही ऐसे निकले, जिसके छात्र 30 फीसदी से अधिक अंक ला पाए। शेष 57 स्कूलों के छात्र बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सकें। जिस पर कलेक्टर चौधरी ने नाराजगी जताई। मूल्यांकन परीक्षा में शामिल 57 स्कूलों के शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।
इधर,
गणित ओलंपियाड परीक्षा कल
कटनी. राज्य शिक्षा केंद्र के निर्देश व कलेक्टर केवीएस चौधरी के मार्गदर्शन में जिले में गणित ओलंपियाड परीक्षा का आयोजन कराया जा रहा है। यह 13 जनवरी को होगी। डीपीसी एनपी दुबे ने बताया कि परीक्षा के लिए 9 केंद्र बनाए गए है। परीक्षा दोपहर 12 बजे से होगी।
शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 132, शासकीय उमावि माधवनगर में 222, केसीएस कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय 156, शासकीय बालक उमावि बरही में 104, शासकीय उमावि विगढ़ 247, शासकीय बालक उमावि रीठी में 226, शासकीय बालक उमावि बहोरीबंद में 165, शासकीय बालक उमावि उमरियापान में 91, शासकीय उमावि झिन्ना पिपरिया में 86 छात्र शामिल होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो