पहले दो चरणों में यूजी में 589, पीजी में 119 सीटें रह गई खाली, जानिए क्यों

पहले दो चरणों में यूजी में 589, पीजी में 119 सीटें रह गई खाली, जानिए क्यों
student

Dharmendra Pandey | Updated: 22 Aug 2019, 09:34:37 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

-ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के तहत पहले दो चरण में यूजी में 597वें व पीजी में 111 छात्रों ने लिया प्रवेश, खाली रह गई सीटों को अब सीएलसी राउंड से भरने की आस

 

कटनी. शासकीय तिलक कॉलेज में पहले दो चरण की प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो गई हैं। दो चरणों की ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया में यूजी के विभिन्न संकायों में 589 व पीजी के विभिन्न संकाय में 119 सीटें खाली रह गई हैं। दोनों चरणों में यूजी में सिर्फ 597वेंं व पीजी में 111 छात्रों ने विभिन्न संकाय में दाखिला लिया हैं। अब शेष बची सीटों को सीएलसी राउंड से भरे जाने की प्रक्रिया चल रही हैं। उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी कॉलेजों में विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जा रहा है। इस शिक्षण सत्र में प्रवेश के लिए विभाग ने एक बदलाव किया था। चार चरणों में होने वाली प्रवेश प्रक्रिया को तीन चरणों में किया था। इसमें पहले दो चरण का प्रवेश ऑनलाइन दिया गया। तीसरे और अंतिम चरण में प्रवेश सीएलसी राउंड के माध्यम से दिया जा रहा है। यूजी व पीजी के लिए क्रमश: 10 व 15जून से शुरू हुई प्रवेश प्रक्रिया को दो चरण पूरा हो गया है। जिसमें 50 फीसदी से अधिक सीटें खाली रह गई है।

बलात्कार के आरोपी को बचाने बड़े भाई ने पीडि़ता का किया अपहरण, जिले की इस महिला पुलिस अफसर ने निकाला खोज, जानिए कैसेhttps://www.patrika.com/katni-news/elder-brother-kidnapped-victim-to-save-rape-accused-5001347/

 

 

यूजी में पहले दो चरणों में इनती सीटें रह गई खाली
संकाय प्रवेश रिक्त सीटें
बीए 260 158
बीकॉम 118 130
बीएससी 219 301
पीजी में खाली रह गई सीटें
एमए 38 62
एमकॉम 26 14
एमएससी 47 43

-सरकारी कॉलेजों में अब सीएलसी राउंड के माध्यम से प्रवेश दिया जा रहा है। यह प्रवेश प्रक्रिया का अंतिम चरण हैं। यदि सीटें फुल हो जाती है तो 10 प्रतिशत सीट प्राचार्य को बढ़ाने के आदेश मिले हैं। उसमें भी छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा।
डॉ. चित्रा प्रभात, प्रभारी प्राचार्य, शासकीय तिलक कॉलेज।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned