script716 क्विंटल अमानक धान जब्त, विजयराघवगढ़ एसडीएम व रीठी टीआइ ने की कार्रवाई | 716 quintal non-standard paddy seized | Patrika News

716 क्विंटल अमानक धान जब्त, विजयराघवगढ़ एसडीएम व रीठी टीआइ ने की कार्रवाई

locationकटनीPublished: Nov 26, 2020 09:38:44 am

Submitted by:

balmeek pandey

देवराखुर्द में की कार्रवाई, जिले में बड़ी मात्रा में आ रही दूसरे प्रदेशों ने धान

716 क्विंटल अमानक धान जब्त, विजयराघवगढ़ एसडीएम व रीठी टीआइ ने की कार्रवाई

716 क्विंटल अमानक धान जब्त, विजयराघवगढ़ एसडीएम व रीठी टीआइ ने की कार्रवाई

कटनी. जिले में लगातार दूसरे प्रदेशों से बड़ी मात्रा में अमानक धान की खेप पहुंच रही है, इसका खुलासा लगातार हो रही कार्रवाई से हो रहा है। बुधवार को एक बार फिर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। विजयराघवगढ़ एसडीएम प्रिया चंद्रावत ने छापामार कार्रवाई करते हुए 505 क्विंटल अमानक धान पहुंची है। एसडीएम प्रिया चंद्रावत ने बताया कि यह धान पंजाब, हरियाणा और उत्तरप्रदेश से आई है। धान पुरानी थी, गुणवत्ता भी सही नही है। मुखबिर से मिली पर सूचना कार्रवाई की गई है। यह धान चंद्रप्रकाश राय निवासी देवराखुर्द के पास से जब्त की गई है। दो ट्रकों में धान आई थी। यह धान माधवनगर से यहां पहुंचना बताया गया है। ट्रक क्रमाक यूपी 70 एफटी 3711 व एमपी 17 एचएच 22232 से 1112 बोरी धान जब्त की गई है। एसडीएम प्रिया चंद्रावत, तहसीलदार धर्मेद्र पटेल, जेएसओ राजधर साकेत ने कार्रवाई की है। रीठी में भी एक ट्रक धान जब्त की है। तहसीलदार राजेश पांडेय ने कार्रवाई की है। यूपी 70 इटी 1797 से 421 बोरी धान चालक जंग बहादुर के पास से जब्त की गई है। रीठी थाने में वाहन खड़ा कराया गया है। जिला खाद्य अधिकारी पीके श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार को जिले में कुल 716 क्विंटल अमानक धान जब्त की गई है। समर्थन मूल्य में धान खपाने के लिए बड़ी मात्रा में दूसरे प्रदेशों से आ रही है। यूपी में एफसीआइ खरीदी करती है वहां गुणत्तायुक्त धान ही खरीदी जाती है। रेट सस्ता है, यहां महंगे दाम में खपाने खेल चल रहा है।

नहीं आई जांच रिपोर्ट
जिला खाद्य अधिकारी ने कहा कि बहोरीबंद और रीठी तहसील क्षेत्र में जब्त की गई धान अमानक पाई गई है। नॉन एफ ए क्यू धान है। धान अभी जब्त करके रखी गई है। अभी तक साढ़े तीन हजार क्विंटल धान जब्त की गई है। व्यापारियों व धान संग्रहणकर्ताओं को नोटिस जारी कर पूछा गया कि धान इतनी मात्रा में कहां से आई है, किस प्रयोजन से रखी है। जबतक जिले में खरीदी चलेगी उसका विक्रय नहीं होने दिया जाएगा। वहीं मंगलवार को कुठला थाना क्षेत्र से जब्त किए गए दो ट्रक धान की जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई।

ट्रेंडिंग वीडियो