सात दिन में 871 मरीजों ने कोरोना को हराया, बोले- डरें नहीं डटकर मुकाबला करें

ऑक्सीजन की कमीं, रेमडेसिविर इंजेक्शन की मारामारी और अस्पताल में एक अदद बेड की मशक्कत के बीच बात उन लोगों की जिन्होंने घर पर रहकर ही बीमारी को मात दी.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 19 Apr 2021, 08:34 PM IST

कटनी. सात दिन में 871 ऐसे मरीज रहे, जिन्होंने इस बीमारी को मात दी। मरीजों की यह वो संख्या संख्या है जो अलग-अलग दिनों में स्वस्थ हुए और चिकित्सकों ने भी इन्हे स्वस्थ मानकर कहा कि वे अब कोरोना संक्रमण के नुकसानदायक दौर से बाहर आ गए हैं। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमीं, रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए लंबी कतारें और इलाज के लिए चिकित्सालयों में एक अदद बेड के लिए मशक्कत के बीच दूसरा पहलू यह भी है कि लोग इस बीमारी का डटकर मुकाबला कर रहे हैं और हरा रहे हैं।

खासबात यह है कि स्वस्थ होने वालों में ज्यादातर मरीज होम आइसोलेशन में ही इलाज ले रहे थे। इन मरीजों का कहना है कि कोरोना संक्रमण को हराने के लिए सिर्फ एक ही मंत्र काफी है कि इस बीमारी से डरें नहीं और डटकर मुकाबला करें। कोरोना की चुनौती से डटकर मुकाबला करने वाले मरीजों की संख्या पूरे माह में और अधिक है। अप्रैल माह में अब तक एक हजार 84 लोगों ने कोरोना को मात दी है।

मरीजों के स्वस्थ होने के बाद रविवार को जिलेभर में कोरोना के एक्टिव मरीजोंं की संख्या घटकर 1 हजार 254 रह गई है। यहां 12 अप्रैल को 55, 13 को 42, 14 को 107, 15 को 90, 16 को 243, 17 को 172 और 18 अप्रैल को 162 मरीज मिलाकर 871 मरीज सात दिन में स्वस्थ हुए।

सीएमएचओ डॉ. प्रदीप मुढिय़ा ने बताया कि निश्चित तौर कोरोना बीमारी से स्वस्थ होने के मामले में कई मरीजों का रिकॉर्ड उम्मीद से बेहतर रहा है। इस बीमारी को हराने के लिए जरूरी है कि लोग आत्मबल बढ़ाकर रखें। इलाज के लिए बेहतर से बेहतर इंतजाम लगातार किया जा रहा है।

Corona virus
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned