scriptमहानदी के बरुआ घाट से अवैध रेत लेकर जा रहे 9 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, देखें वीडियो | 9 tractor-trolley seized, carrying illegal sand from Barua Ghat of Mah | Patrika News

महानदी के बरुआ घाट से अवैध रेत लेकर जा रहे 9 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, देखें वीडियो

locationकटनीPublished: May 20, 2019 10:36:14 am

Submitted by:

dharmendra pandey

देवराकला से देवसरी मार्ग पर खनिज, राजस्व व पुलिस विभाग ने संयुक्त रूप से की कार्रवाई, जब्त किए गए वाहनों को खड़ा कराया थाना परिसर में
 

9 tractor-trolley seized, carrying illegal sand from Barua Ghat of Mah

9 tractor-trolley seized, carrying illegal sand from Barua Ghat of Mah

कटनी.विजयराघवगढ़. नदी का सीना छलनी कर रेत के अवैध खनन का सिलसिला थम नहीं रहा है। खनन माफिया रेत का अवैध उत्खनन कर धड़ल्ले से परिवहन कर रहे है। रविवार को अवैध रूप से रेत का परिवहन कर रहे नौ ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर खनिज, राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की। ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त कर थाना परिसर विजयराघवगढ़ में खड़ा कराया और कलेक्टर को कार्रवाई का प्रतिवेदन भेजा।
खनिज निरीक्षक अशोक मिश्रा ने बताया कि महानदी से आए दिन रेत के अवैध उत्खनन होने की शिकायत मिल रही थी। रविवार सुबह देवराकला से देवसरी इंदौर मार्ग पर एक नौ ट्रैक्टर-ट्रॉली में रेत जा रही थी। रास्ते में वाहनों को रोककर पूछताछ की गई। दस्तावेज दिखाने को कहा, लेकिन कोई भी ट्रैक्टर चालक रेत संबंधी दस्तावेज नहीं दिखा पाया। पूछताछ में ट्रैक्टर चालकों ने बताया कि महानदी के बलुआ घाट से रेतभर कर जा रहे है। संयुक्त टीम ने सभी वाहनों को जब्त कर थाना परिसर में खड़ा कराया। पंचनामा कार्रवाई जांच प्रतिवेदन कलेक्टर को भेजा। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार महेंद्र पटेल, खनिज निरीक्षक अशोक मिश्रा, थाना प्रभारी विजय अभोरे, पटवारी विनीत सिंह, तीरथ पटेल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
ट्रैक्टर-ट्रालियों ने नहीं लिखे नंबर:
रेत का अवैध परिवहन करते जब्त किए 9 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में सिर्फ एक में ही नंबर लिखा हुआ था। शेष ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में वाहन नंबर लिखा नही मिला। थाना प्रभारी विजय अभोरे ने बताया कि पकड़े गए 9 ट्रैक्टर-ट्रॉलियोंं में से एक ट्रैक्टर रास्ते में पंचर हो गया। 8 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त कर थाना परिसर में खड़ा कराया है।
……………………….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो