बाजार खरीददारी करने आ रहे व्यापारी से एसएसटी नेे जब्त किए 90 हजार रुपये

बाजार खरीददारी करने आ रहे व्यापारी से एसएसटी नेे जब्त किए 90 हजार रुपये
90 thousand rupees seized by SST from trader coming to market shopping

Dharmendra Pandey | Updated: 20 Apr 2019, 12:01:08 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कार में सवार होकर देवराकला से शहर आ रहा था सोना व्यापारी, पन्ना नाका पर हुई कार्रवाई

 

कटनी. लोकसभा चुनाव में लगी आचार संहिता में खरीददारी करना एक सोना व्यापारी को महंगा पड़ गया। खरीददारी करने आए व्यापारी के पास रखे 90 हजार रुपये पुलिस ने जब्त कर लिए। पंचनामा कार्रवाई कर रुपये को जिला कोषालय में जमा करया। जिले में 29 अपैल व 6 मई को मतदान होना है। ऐसी स्थिति में किसी भी प्रकार से धन का उपयोग मतदाताओं के लुभाने में न किया जा सके। इसके लिए शहर से आने व जाने वाले वाहनों की सघन जांच की जा रही है। एसएसटी व एफएसटी का गठन किया गया है। नाका बनाए गए है। शुुक्रवार को कुठला थाना अंतर्गत पन्ना मोड़ के पास विजयराघवगढ़ के देवराकला निवासी सोना व्यापारी शंकर लाल सोनी खरीददारी करने व उधारी चुकाने 90 हजार रुपये लेकर शहर आ रहे थे। नाके पर मौजूद एसएसटी ने कार को रोककर पूछताछ की। वाहन की तलासी ली तो 90 हजार रुपये मिले। जिसको जब्त किया। व्यापारी से रुपये संबंधित दस्तावेज मांगें, लेकिन वह कोई भी दस्तावेज दिखा नहीं पाया। इसके बाद पंचनामा कार्रवाई की। इस दौरान राकेश त्रिपाठी सहित कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

इधर, बरही में जब्त हुए 1 लाख 10 हजार 300 रुपये
बरही-कटनी मार्ग पर पडऩे वाले परसवारा मोड़ के पास शुक्रवार को एफएसटी ने कार्रवाई की। बाइक सवार युवकों के पास से एक लाख 10 हजार 300सौ रुपए जब्त किए। एफएसटी प्रभारी अभिषेक ठाकुर ने बताया कि शुक्रवार को एफएसटी दल गस्त कर रहा था। दोपहर 12.40 बजे के लगभग परसवारा मोड़ के पास बाइक सवार तीन युवकों को रोका गया। पूछताछ की गई। इस दौरान रोहित सोनी के पास से एक लाख 10 हजार 300 रुपये मिले। युवक से रुपये संबंधी पूछताछ की गई, लेकिन सही कारण नहीं बता पाया। जिसके बाद रुपये को जब्त किया। पंचनामा कार्रवाई कर कोषालय में जमा कराया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned