scriptएक दिन पहले जब्त हुए 12 लाख तो दूसरे दिन आ धमकी इनकम टैक्स की टीम | a day ago seized 12 lakh, next day reached income tax team | Patrika News

एक दिन पहले जब्त हुए 12 लाख तो दूसरे दिन आ धमकी इनकम टैक्स की टीम

locationकटनीPublished: Mar 24, 2019 12:23:52 am

Submitted by:

sudhir shrivas

क्या है ये माजरा, जानने के लिए पढ़े ये खबर

एक दिन पहले जब्त हुए 12 लाख तो दूसरे दिन आ धमकी इनकम टैक्स की टीम

कार्रवाई

कटनी.उमरियापान। शराब कारोबारी के कर्मचारी की कार से एक दिन पहले एफएसटी टीम द्वारा जब्त किए गए 12 लाख रुपये के बाद दूसरे दिन आयकर विभाग की टीम ने उमरियापान की अंग्रेजी और देशी शराब दुकान में दबिश दी। 6 से 7 सदस्यीय टीम ने दस्तावेज आदि जांचे। इस कार्रवाई के बाद से नगर में हडक़ंप की स्थिति रही। बताया जा रहा है कि शनिवार की दोपहर डेढ़ बजे झंडा चौक में अंग्रेजी शराब दुकान, उमरियापान के प्रवेश द्वार में देशी शराब दुकान पर आयकर विभाग की टीम पहुंची। टीम ने सभी कर्मचारियों, कारोबार से जुड़े लोगों से पूछताछ की। बताया जा रहा कि उमरियापान में अंग्रेजी और देशी शराब दुकान का संचालन रेखा खंपरिया द्वारा किया जा रहा है। कार्रवाई के संबंध में टीम के अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। डेढ़ बजे से शुरू हुई कार्रवाई देर शाम तक जारी रही।

उडऩदस्ता दल ने कार से जब्त की रकम

एफएसटी टीम उमरियापान के कार्यपालिक मजिस्ट्रेट यूके तिवारी ने बताया कि थाना अंतर्गत पोंडी खुर्द निवासी अनिल कुमार पटेल शुक्रवार सुबह कार एमपी 20 एमयू 5454 में सवार होकर जा रहा था। जांच के दौरान उसके बैग में 12 लाख रुपये की नकद राशि मिली। रुपये के संबंध में पूछताछ करने पर अनिल पटेल ने बताया कि वह शराब दुकान से स्टेट बैंक उमरियापान में रुपये जमा करने के लिए जा रहा था। जांच टीम को आबकारी आयुक्त का पत्र दिखाया लेकिन इसकी पुष्टि सहायक आबकारी आयुक्त अधिकारी ने नहीं की। इस पर फ्लाइंग स्क्वॉड टीम ने नायब तहसीलदार हरि सिंह धुर्वे और थाना प्रभारी गोविंद सुरैया की उपस्थिति में पंचनामा के बाद जब्ती की कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान प्रधान आरक्षक संतोष विश्वकर्मा, रामाश्रय सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

दो अन्य जगह चल रहीं शराब दुकान

शराब ठेकेदार द्वारा उमरियापान के अलावा दो अन्य गांव में देशी शराब दुकान का संचालन किया बताया जा रहा है। ठेकेदार द्वारा सिलौंड़ी और रामपुर गांव में देशी शराब दुकान संचालित की जा रही हैं। इन ठिकानों पर भी इनकम टैक्स द्वारा कार्रवाई की गई है। कार्रवाई के दौरान शराब की बिक्री बंद रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो