video, सवा करोड़ की जमीन पर आम आदमी पार्टी जिलाध्यक्ष के भाई का कब्जा, प्रशासन ने हटवाया

रेलवे स्टेशन के समीप सराय में 28 मकान हुए जमींदोज.

- संयुक्त दल की कार्रवाई, पांच थानों की टीम ने संभाला मोर्चा.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 30 Jan 2021, 02:18 PM IST

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. शहर में शासकीय और निजी जमीन पर भूमाफिया के कब्जे से लेकर राजनैतिक रसूख के दम पर कई एकड़ क्षेत्र में हुए कब्जे पर प्रशासन का बुलडोजर चला। करोड़ों रूपये कीमत की जमीन कब्जा मुक्त कराई गई। शुक्रवार को पूरे दिन चार स्थानों पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई हुई। कुठला थानाक्षेत्र अन्तर्गत मुख्य मार्ग के किनारे बेशमीकती शासकीय भूमि पर अवैध कब्जे और निर्माण को ध्वस्त कर हटाया गया है।

यहां अवैध रुप से मुकेश मिश्रा द्वारा मिश्रा ढ़ाबे का संचालन आधा एकड़ शासकीय भूमि पर किया जा रहा था। मुकेश मिश्रा आमआदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष सुनील मिश्रा के भाई हैं। अतिक्रमण मुक्त कराई गई जमीन की शासकीय कीमत लगभग एक करोड़ 16 लाख रुपये है।

 

दूसरी बड़ी कार्रवाई मुख्य रेल्वे स्टेशन के समीप स्थित सराय मोहल्ले में शासकीय भूमि पर किये गये अवैध अतिक्रमण को हटाने की रही। यहां पर 28 अपराधियों के मकान तोड़े गए। इसके साथ ही ग्राम चाका बायपास के पास ग्राम पंचायत की भूमि पर दिलीप परौहा द्वारा डेढ़ एकड़ भूमि पर ढ़ाबा बनाकर अतिक्रमण किया गया था। जिसे हटाते हुये 40 लाख रुपये कीमत की शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। इंद्रानगर मंडी के पास रेखा कोरी की 1100 वर्गफीट भूमि पर नीलकंठ शिवहरे के द्वारा किया गया कब्जा हटाया गया।

 

news in katni
कुठला थानाक्षेत्र में अवैध कब्जा पर चला प्रशासन का बुलडोजर. IMAGE CREDIT:

अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई संयुक्त दल ने की। इसमें एसडीएम बलबीर रमन और सीएसपी शशिकांत शुक्ला के नेतृत्व में तहसीलदार मुनौव्वर खान, संदीप श्रीवास्तव, कोतवाली टीआई विजय विश्वकर्मा, कुठला टीआई विपिन सिंह, रंगनाथ प्रभारी नितिन कमल, नायब तहसीलदार रविंद्र पटेल, नगर निगम के अतिक्रमण निरीक्षक प्रशांत परौहा और प्रदीप सिंह सोलंकी सहित एनकेजे और माधवनगर थाने की टीम शामिल रही।

कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के अनुसार अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए संयुक्त दल का गठन किया गया है। भू-माफियाओं के विरूद्ध चार कार्रवाई हुई है। अलग-अलग स्थानों पर शासकीय जमीन को कब्जा मुक्त करवाया गया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned