तेज झटके के साथ दयोदय एक्सप्रेस का इंजन हुआ अलग, 100 मीटर आगे निकला, यात्रियों में मची अफरा-तफरी, बड़ा हादसा टला, देखें वीडियो

Balmeek Pandey

Updated: 11 Oct 2019, 12:07:43 PM (IST)

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. जबलपुर से चलकर अजमेर (Dayoday Express) जाने वाली दयोदय एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे यात्रियों में उस समय अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया जब बीच रास्ते ट्रेन का इंजन अलग हो गया। (Accident in Dayoday Express) जोरदार झटका लगते ही यात्री दहशत में आ गए। यह तो गनीमत थी कि ट्रेन की रफ्तार कम होने के कारण वह खड़ी हो गई और बड़ा हादसा टल गया। इस हादसे के बाद ढाई घंटे से सुधार कार्य जारी रहा। जानकारी के अनुसार ट्रेन क्रमांक 12181 जबलपुर-अजमेर दयोदय एक्सप्रेस जबलपुर से मुड़वारा कटनी आ रही थी। जैसे ही ट्रेन स्लीमनाबाद के आगे संसारपुर स्टेशन से 3 किलोमीटर पहले 9 बजकर 20 मिनट में पहुंची तभी एकदम से ट्रेन में झटका लगा और पावर अलग हो गया। ट्रेन से पावर टूटकर लगभग 100 मीटर से आगे दूरी पर निकल गया। पायलट को पता चला तो उसने ब्रेक लगाकर के पावर को रोका और घटना की जानकारी अधिकारियों को दी। उसके बाद से सुधार कार्य जारी रहा।

 

निर्दयी मां ने ममता की तारतार: ट्रेन की सीट के नीचे सिसक रहा था नवजात, चाइल्ड लाइन व आरपीएफ ने पहुंचाया अस्पताल

 

कपलिंग टूटने के कारण हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि कपलिंग टूटने के कारण यह हादसा हुआ। ट्रेन और पावर खड़े रहे। कपलिंग का पाइप ठीक नही हो रहा। सुधार कार्य जारी है। इस संबंध में एरिया मैनेजर प्रसंन्न कुमार ने कहा कि सुधार कार्य जारी है। कपलिंग सुधर जाएगा तो वही पावर ट्रेन को लेकर आएगा नहीं तो फिर दूसरे पावर को भेजकर ट्रेन को कटनी लाया जाएगा।

 

VIDEO: भव्य शोभायात्रा से हुआ वर्सी महोत्सव का आगाज, देश के कोने-कोने से हजारों की तादात में आए श्रद्धालु

 

परेशान हुए यात्री
इस हादसे के बाद से लगभग ढाई घंटे तक यात्री खासे परेशान हुए। जैसे ही ट्रेन काफी दूरी तक चलने के बाद रुकी तो अधिकांश यात्री ट्रेन से उतर गए और देखा कि उसमें पावर ही नहीं है। इससे यात्रियों में दहशत का माहौल रहा यह तो गनीमत रही कि ट्रेन की रफ्तार कम थी और ट्रेन डिरेलमेंट नहीं हुई। नहीं तो बड़ा हादसा होता। लगातार हो रहे हादसों से सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

इनका कहना है
कपलिंग टूटने के कारण यह हादसा हुआ है। सुधार का प्रयास किया गया। कपलिंग पाइप टूट गया था। राहत गाड़ी भेजने के लिए भी ऑर्डर कराया गया था। सुधार क बाद साढ़े 12 बजे ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। मामले की जांच शुरू हो गई है।
प्रसंन्न कुमार, क्षेत्रीय प्रबंधक।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned