scriptछात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले अधीक्षक की पत्नी निलंबित, पति पर दर्ज हुआ 354 का मुकदमा | Action taken on Barhi Hostel warden and her husband | Patrika News

छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले अधीक्षक की पत्नी निलंबित, पति पर दर्ज हुआ 354 का मुकदमा

locationकटनीPublished: Feb 28, 2020 09:12:50 am

Submitted by:

balmeek pandey

बरही के एक सरकारी बालिका छात्रावास के मामले में बुधवार को विजयरघवगढ़ एसडीएम विजयराघवगढ़ प्रिया चंद्रावत व एसडीओपी शिखा सोनी जांच करने के लिए पहुंची। छात्राओं के कथन दर्ज किए। जांच रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी। जांच रिपोर्ट के आधार पर कलेक्टर ने अधीक्षिका को निलंबित करने की कार्रवाई की है।

suspended

suspended

कटनी. बरही के एक सरकारी बालिका छात्रावास के मामले में बुधवार को विजयरघवगढ़ एसडीएम विजयराघवगढ़ प्रिया चंद्रावत व एसडीओपी शिखा सोनी जांच करने के लिए पहुंची। छात्राओं के कथन दर्ज किए। जांच रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी। जांच रिपोर्ट के आधार पर कलेक्टर ने अधीक्षिका को निलंबित करने की कार्रवाई की है। महिला अधीक्षिका के पति अधीक्षक रूपलाल विश्वकर्मा पर बरही पुलिस ने 354 सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। उल्लेखनीय है कि संचालित एक छात्रावास में छात्राओं की गंभीर शिकायत के बाद बरही पुलिस द्वारा एफआइआर दर्ज न करना व जिला संयोजक द्वारा अधीक्षक व अधीक्षिका पर कार्रवाई न करने के मुद्दे को पत्रिका ने गंभीरता से उठाया। इस मामले को मंगलवार को प्रदेश के ऊर्जा व जिले के प्रभारी मंत्री प्रियव्रत सिंह ने संज्ञान में लिया और तत्काल जांच के आदेश कलेक्टर व एसपी को दिए। मंगलवार को हुई जांच में प्रारंभिक तौर पर बेपरवाही सामने आने पर अधीक्षिका जानकी विश्वकर्मा को हटाते हुए मूल स्थान पर भेज दिया गया था।

 

इस छोटे से कस्बे में विद्यार्थी बनाएंगे रोबोट और ड्रोन, सरकार ने दे दी यह बड़ी सौगात

 

कलेक्टर ने की कार्रवाई
कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने बड़वारा विकासखण्ड अन्तर्गत बरही में संचालित एक छात्रावास की अधीक्षिका जानकी बाई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन की कार्यवाही सीएम हेल्पलाइन पर 22 फरवरी को की गई शिकायत एवं एसडीएम विजयराघवगढ़ द्वारा प्रस्तुत जांच प्रतिवेदन के आधार पर की गई। अधीक्षिका जानकी बाई को छात्रों के साथ अभद्र व्यवहार किया जाना, छात्रावास संचालन व्यवस्था में लापरवाही बरतने, पदीय कर्तव्यों का निर्वहन नहीं करने पर मध्यप्रदेश पंचायत अध्यापक संवर्ग (नियोजन एवं शर्तें) नियम 2008 के अन्तर्गत निलंबित करते हुये निलंबन अवधि में मुख्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय बड़वारा अटैच किया है।

इनका कहना है
मामले में जांच रिपोर्ट व वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर छात्रावास अधीक्षक रूपलाल विश्वकर्मा के खिलाफ धारा 354 सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी।
अंकित मिश्रा, थाना प्रभारी बरही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो