scriptVideo: अचानक इस स्टेशन में पहुंचे एडीजी, आइजी और एसआरपी, यात्रियों के लिए दे गए ये खास निर्देश | ADG, IG and SRP did observation of Katni Junction | Patrika News

Video: अचानक इस स्टेशन में पहुंचे एडीजी, आइजी और एसआरपी, यात्रियों के लिए दे गए ये खास निर्देश

locationकटनीPublished: Apr 06, 2019 12:28:27 pm

Submitted by:

balmeek pandey

मैहर मेले के दौरान स्टेशन में रहें सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, एसआरपी ने किया मैहर मेला को लेकर निरीक्षण, टीआइ व चौकी प्रभारी को दिए निर्देश

ADG, IG and SRP did observation of Katni Junction

ADG, IG and SRP did observation of Katni Junction

कटनी. चैत्र नवरात्र को लेकर मैहर जाने वाले श्रद्धालुओं का हुजूम कटनी स्टेशन में उमड़ेगा। इससे यात्रियों को किसी भी प्रकार की मुश्किलों का सामना न करना पड़े इसके लिए रेलवे और जीआरपी द्वारा विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शुक्रवार को एसआरपी सुनील कुमार जैन ने भी निरीक्षण किया। स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद जीआरपी थाने में टीआइ डीपी चड़ार सहित अन्य पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को विशेष दिशा निर्देश दिए। लंबित अपराधों की समीक्षा करने के बाद मामलों का निकाल करने व यात्रियों के साथ किसी भी प्रकार की घटना न हो इस बात की सख्त हिदायत दी। असामाजिक तत्वों, संदिग्धों की विशेष निगरानी कर उन पर कार्रवाई करने कहा। टे्रनों के प्लेटफॉर्म में रुकते समय यात्रियों के ट्रेन में चढऩे-उतरने के दौरान होने वाली घटनाओं को रोकने, रेलवे लाइन क्रॉस न करने देने सहित अन्य निर्देश दिए। मैहर स्टेशन का निरीक्षण कर चौकी प्रभारी को भी सतर्क रहने कहा।

एडीजी और आइजी ने भी भांपी सुरक्षा
इसके पहले गुरुवार रात एडीजी और आइजी शहडोल भी पहुंचे। मैहर मेला सहित स्टेशन की सुरक्षा भांपी। ट्रेनिंग एडीजी मप्र विजय कटारिया पासिंग आउट परेड उमरिया में शामिल होने पहुंचे थे। स्टेशन में सुरक्षा को लेकर टीआइ डीपी चड़ार को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। साथ में आइजी शहडोल एसपी सिंह मौजूद रहे।

एडीआरम ने भी किया दौरा
मैहर मेला को लेकर रेलवे अधिकारियों ने भी चौकसी बढ़ा दी है। शुक्रवार को एडीआरएम अंजुमोहन पुरिया ने मैहर तक का आरए कोच से निरीक्षण किया। स्टेशन में गाडिय़ों की समय-समय पर उद्घोषणा, स्टापेज, पेयजल, सुरक्षा आदि को लेकर निर्देश दिए। इस दौरान वाणिज्य परिचालन के सीनियर डीसीएम मनोज कुमार गुप्ता, रोहित मालवीय, डीएससी भालेराव मौजूद रहे। 6 से लेकर 19 तक 8-8 घंटे के अंतराल में 3-3 नोडल अधिकारियों की मौजूदगी में व्यवस्थाएं देखी जाएंगी।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो