script24 मार्च को ही कर लेनी थी सब्जी मंडी शिफ्ट, 11 दिन बाद भी नहीं सुधरे हालात. | Administration failed to follow social distancing in vegetable market | Patrika News

24 मार्च को ही कर लेनी थी सब्जी मंडी शिफ्ट, 11 दिन बाद भी नहीं सुधरे हालात.

locationकटनीPublished: Apr 04, 2020 12:36:56 pm

सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने में फेल प्रशासन.

Forester Play Ground

फॉरेस्टर प्ले ग्राउंड

कटनी. एक ओर कोरोना संक्रमण का चैन तोडऩे के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई का पालन करने की कवायद चल रही है दूसरी ओर तमाम प्रयासों के बाद भी शहर स्थित सब्जी मंडी में जिला प्रशासन व्यवस्था लागू नहीं करवा पाया। 24 मार्च से लागू लॉकडाउन के दौरान सब्जी मंडी में लगातार सोशल डिस्टेसिंग की व्यवस्था का प्रयास किया जा रहा है। खासबात यह है कि इस पूरे मामले में अधिकारियों की कवायद निर्देश देने तक ही सीमित है।
11 दिन बाद भी सब्जी मंडी में व्यवस्था नहीं सुधरी तो 4 अप्रैल की सुबह से फॉरेस्टर प्ले ग्राउंड में सब्जी बाजार लगाने की व्यवस्था की गई। इधर शनिवार सुबह मैदान में सब्जी बाजार लगने से एक दिन पहले व्यापारी सब्जी मंडी में दुकान लगाने की जिद कर रहे थे। बाजार लगाने को लेकर शुक्रवार को मुनादी करवाई गई।
सब्जी मंडी के अलावा गोलबाजार, गांधीद्वार, खोया गली, घंटाघर सहित अन्य स्थानों पर भी खरीददारी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है।

डिप्टी कलेक्टर संघमित्रा गौतम ने बताया कि सब्जी मंडी में भीड़ नहीं बढ़े इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। हमने स्पॉट पर पहुंचकर व्यापारियों को समझाइश दी है। अब शनिवार से बाजार फॉरेस्टर हॉकी मैदान में लगवाने की तैयारी है।
इसलिए खतरा ज्यादा
– सब्जी मंडी के अंदर लग रही ढाई सौ से ज्यादा दुकानें।
– शहर से प्रतिदिन पांच हजार से ज्यादा लोग कर रहे सब्जी की खरीददारी।
– जगह कम होने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाना बड़ी चुनौती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो