scriptVIDEO: रेलवे स्टेशन के बाहर लाखों रुपये की जमीन में हुए कब्जे पर चला प्रशासन का बुल्डोजर | Administration removed encroachment in katni | Patrika News

VIDEO: रेलवे स्टेशन के बाहर लाखों रुपये की जमीन में हुए कब्जे पर चला प्रशासन का बुल्डोजर

locationकटनीPublished: Dec 05, 2020 09:29:45 am

Submitted by:

balmeek pandey

– राजेश काकवानी ने करा लिया था लाखों की जमीन पर अतिक्रमण, एसडीएम ने चलवाई बुल्डोजरराजू खरे द्वारा भी सरकारी जमीन में बनवाई गई थी रातोरात बाउंड्रीवॉल, नगर निगम व प्रशासन ने की कार्रवाई- कार्रवाई के दौरान अतिक्रमणकारी नगर निगम के अधिकारियों से करते रहे सहयोग की बात, फिर भी नहीं सुनवाई- कार्रवाई के बाद नगर निगम ने जब्त की निर्माण सामग्री, अतिक्रमणकारियों को दी सख्त हिदायत

VIDEO: रेलवे स्टेशन के बाहर लाखों रुपये की जमीन में हुए कब्जे पर चला प्रशासन का बुल्डोजर

VIDEO: रेलवे स्टेशन के बाहर लाखों रुपये की जमीन में हुए कब्जे पर चला प्रशासन का बुल्डोजर

कटनी. शहर में इन दिनों शासकीय जमीन पर कब्जे और अवैध निर्माण की बाढ़ आई है। नगर निगम व प्रशासन को चुनौती देते हुए अतिक्रमणकारी गजब का दुस्साहस दिखा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला दिलबहार चौराहा के समीप सामने आया। ईश्वर कृपा काम्पलेक्स के सामने लाखों रुपये की सरकारी जीमपर सड़क में कब्जा कर लिया गया था। एसडीएम बलवीर रमण ने बताया कि राजेश काकवानी द्वारा सरकारी जमीन में कब्जा कर रातोरात दीवार खड़ी करा ली गई थी। सूचना पर शुक्रवार को टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जेसीबी से अतिक्रमण को हटाया दिया गया। निर्माण सामग्री भी नगर निगम द्वारा जब्त कराई गई है।
इसके अलावा राजू खरे खरे व उनके साथियों द्वारा ईश्वरकृपा काम्पलैक्स के बाजू से निर्माण शुरू कराया गया हे। यहां पर सड़क व सरकारी जमीन में बाउंड्रीवॉल बढ़ाकर बना ली गई थी। रात में दीवार खड़ी कर गेट लगवा दिया गया था। सुब पुलिस-प्रशासन व नगर निगम कार्रवाई करने के लिए पहुंची तो अतिक्रमणकारियों द्वारा मजूदर लगाकर फटाफट गेट व दीवार को अलग कराया गया। कार्रवाई के दौरान एसडीएम बलवीर रमण, तहसीलदार मुन्नौवर खान, अतिक्रमण अधिकारी नगर निगम रामहर्ष मिश्रा, उपयंत्री अनिल जायसवाल, अतिक्रमण निरीक्षक प्रशांत परौहा, सुनील तिवारी सहित कोतवाली स्टॉफ व नगर निगम अमला मौजूद रहा।

जेसीबी से ढहाई दीवार, जब्त कराई सामग्री
दोपहर करीब 12 बजे लाव-लश्कर के साथ पुलिस-प्रशासन व नगर निगम का अमला पहुंचा और ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू की। जेसीबी से दीवार को ढहाया। ट्रैक्टर में जेसीबी से सामग्री जब्त करते हुए अलग कराई और निर्माण स्थल को साफ कराया। बता दें कि शहर के अधिकांश हिस्सो में अवैध कब्जा, अवैध निर्माण, बगैर नक्शा पास कराए निर्माण हो रहे हैं। कार्रवाई के दौरान नगर निगम के अधिकारियों से किशोर वाधवानी विरोध जताया और जेसीबी न चलवाने की मांग करता रहा। नगर निगम के अधिकारियों से सहयोग करने के लिए बात करता रहा।

इनका कहना है
ईश्वर कृपा काम्पलेक्स के सामने राजेश काकवानी व उसके आगे राजू खरे द्वारा सरकारी जमीन पर सड़क में रातोरात कब्जा कर दीवार खड़ी करा ली गई थी। गेट लगवाकर बाउंड्रीवॉल का निर्माण करा लिया गया था। अतिक्रमण पाए जाने पर तत्काल कार्रवाई की गई।
बलवीर रमण, एसडीएम।

अतिक्रमण की सूचना पर तत्काल प्रशासनिक अधिकारियों, पुलिस व टीम के साथ मौके पर पहुंचे। अतिक्रमण को हटाया दिया गया है। इस तरह के दोनों अतिक्रमणकारियों के खिलाफ दुस्साहस पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। प्रक्रिया जारी है।
रामहर्ष मिश्रा, अतिक्रमण अधिकारी, ननि।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो