VIDEO: लॉकडाउन में चल रही थी किराना, बैटरी, हार्डवेयर आदि की दुकानें, प्रशासन के पहुंचते ही इस कार्रवाई से मचा हड़कंप

अधिकारियों व पुलिस के कहने पर भी नहीं निकला बाहर, पन्ना मोड़ में पटेल किराना स्टोर्स के संचालक ने की मानमानी, लॉक डाउन उल्लंघन पर प्रशासन ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 14 हजार वसूला गया जुर्माना

By: balmeek pandey

Updated: 01 Aug 2020, 04:18 PM IST

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. टोटल लॉकडाउन के दौरान नियमों का पालन नहीं करने वाले दुकानदार और नागरिकों पर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह ताबड़तोड़ कार्रवाई की। हालांकि कार्रवाही शहर में कम उपनगरीय क्षेत्र में होने के कारण शहर में जमकर मनमानी जारी रही। जिला अस्पताल के सामने कार्रवाई के बाद अमला मिशन चौक, जगन्नाथ होते हुए बस स्टैंड पहुंचा। लॉकडाउन उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस-प्रशासन ने ताबड़तोड़ चालानी कार्रवाई की। नायब तहसीलदार रविंद्र पटेल के नेतृत्व में नगर निगम के अतिक्रमण अधिकारी रामहर्ष मिश्रा, खाद्य सुरक्षा विभाग से डीके दुबे, संजय गुप्ता एवं पुलिस द्वारा कार्रवाई शुरू की गई। जिला अस्पताल समीप पहले चलानी कार्रवाई की गई इसके बाद अमला चांडक चौक पहुंचा, यहां पर खुली दुकानों पर चालानी कार्रवाई की के बाद बस स्टैंड में पहुंचकर दो दुकानों में चालानी कार्रवाई की। शिव नगर मोड़, शिव नगर में भी किराना दुकान, हार्डवेयर की दुकान पर चलानी कार्रवाई की गई। इसके बाद अमला पन्ना नाका पहुंचा वहां पर भी चलानी कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान 14 हजार रुपये का राजस्व वसूला गया। यह राशि रेड क्रॉस सोसाइटी में जमा कराई गई।

यहां की गई मांग
बता दें कि लॉकडाउन के दौरान दुकान खोलने के लिए व्यापारियों का एक धड़ा लगातार मांग कर रहा है। कलेक्टर से मुलाकात के बाद एसडीएम से मिलकर यह लोग दावा कर रहे हैं कि दुकान खोलने की अनुमति मिलती है तो इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे। खासबात यह है कि 26 जुलाई से पहले अनलॉक बाजार में इन्हीं दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने के मामले ज्यादा सामने आए थे।

1 घंटे परेशान हुआ अमला
पन्ना नाका में पटेल किराना स्टोर के संचालक द्वारा दुकान चलाई की जा रही थी। टीम को आता देख दुकान संचालक शटर बंद करके दुकान के अंदर घुस गया। 1 घंटे तक पुलिस प्रशासन के अधिकारी दुकान को खुलवाने की प्रयास करते रहे लेकिन उसके द्वारा दुकान नहीं खोली गई। आगे कार्रवाई करने चला गया फिर वापस लौटा तो घर का दरवाजा भी बंद कर लिया गया। काफी देर तक खुलवाने का प्रयास किया गया। काफी देर बाद भाई पहुंचा और जुर्माने की राशि वसूल की गई। नायब तहसीलदार रविंद्र पटेल ने बताया कि यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ दुकान सील करने की कार्रवाई की जाएगी।

पूरे बाजार में जारी रही मनमानी
प्रशासन द्वारा कार्रवाई चांडक चौक से पन्ना नाका तक की गई, लेकिन शहर में जमकर मनमानी हुई। चांडक चौक से लेकर गर्ग चौराहा तक अधिकांश दुकानें खुली रहीं। किराना, अनाज से लेकर जनपर स्टोर, कपड़ों की दुकानें खुली रहीं। कोई खुलेआम तो कोई शटर बंद कर कारोबार कर रहा है, फिर भी जिम्मेदारों द्वारा ध्यान नहीं दिया गया। इसके अलावा गोलबाजार, कारगिल चौक, हीरागंज, नई बस्ती, घंटाघर, झंडा बाजार, कपड़ा बाजार, बरही रोड, सुभाष चौक, मेन रोड सहित अन्य स्थानों पर कई दुकानदार लॉकडाउन का उल्लंघन करते दिखे, लेकिन इन पर जिम्मेदारों ने ध्यान नहीं दिया।

इनका कहना है
शहर में कोराना वायरस के लगातार मरीज बढ़ रहे हैं। संक्रमण को कम करने लॉकडाउन का चल रहा है। लॉकडाउन के उल्लंघन करने पर चालानी कार्रवाई की गई है। दोबारा गलती पर दुकानें सील की जाएंगी। शहर सहित उपनगरीय क्षेत्र में कार्रवाई कर राशि रेडक्रॉस में जमा कराई गई।
रवींद्र पटेल, नायब तहसीलदार।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned