scriptमहंगे पेट्रोल में मिलावट का खेल : शिकायत के बाद खाद्य विभाग और राजस्व टीम ने की छापामारी | adulteration in petrol food and revenue department raid | Patrika News

महंगे पेट्रोल में मिलावट का खेल : शिकायत के बाद खाद्य विभाग और राजस्व टीम ने की छापामारी

locationकटनीPublished: Mar 01, 2021 09:26:59 pm

Submitted by:

Faiz

पेट्रोल में मिलावट की शिकायत पर खाद्य विभाग और राजस्व अधिकारियों ने पेट्रोल पंप पर मारा छापा।

news

महंगे पेट्रोल में मिलावट का खेल : शिकायत के बाद खाद्य विभाग और राजस्व टीम ने की छापामारी

कटनी/ ये बात तो सभी जानते हैं कि, देशभर में पेट्रोल-डीजल के दाम सबसे अधिक मध्य प्रदेश में हैं। वजह है, प्रदेश सरकार द्वारा ईंधन पर लगाया जा रहा सबसे अधिक वैट। यही कारण है कि, प्रदेश के अधिकतर जिलों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये के पार जा पहुंची हैं। एक तरफ तो आमजन को महंगाई के इस दौर में महंगा पेट्रोल खरीदना ही बड़ी चुनौती बना हुआ है। वहीं, दूसरी तरफ पेट्रोल में मिलावट का खेल भी शुरु हो गया है। ताजा मामला सूबे के कटनी शहर में सामने आया, जहां शिकायत सामने आने के बाद राजस्व और खाद्य विभाग की संयुक्त टीम द्वारा पेट्रोल पंप पर छापामारी की गई।

 

पढ़ें ये खास खबर- Madhya pradesh budget 2021-22 : किसान, सरकारी कर्मचारी और बेरोजगारों पर होगा सरकार का फोकस

 

देखें खबर से संबंधित वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zmwe0

अधिकारियों ने नमूने लेकर जांच के लिये भेजे

शहर में नदीपार स्थित पेट्रोल पंप पर काला पेट्रोल मिलाने की शिकायत सामने आने के बाद सोमवार को राजस्व विभाग और खाद्य विभाग के अधिकारी पेट्रोल पंप पहुंचे। यहां अधिकारियों ने पेट्रोल के नमूने लिये और उन्हें जांच के लिये भेज दिया गया है। फिलहाल, पेट्रोल पंप को बंद कर दिया गया है। जांच सेंपल सामने आने के बाद ही पेट्रोल पंप संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव के मुताबिक, मामले को लेकर स्वयं कलेक्टर को इस संबंध में शिकायत मिली थी, जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर द्वारा दोनो विभागों को निर्देश देते हुए पेट्रोल पंप की जांच करने को कहा था। फिलहाल, मामले की आगामी जांच और कार्रवाई खाद विभाग द्वारा की जाएगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zmqap
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो