महंगे पेट्रोल में मिलावट का खेल : शिकायत के बाद खाद्य विभाग और राजस्व टीम ने की छापामारी

पेट्रोल में मिलावट की शिकायत पर खाद्य विभाग और राजस्व अधिकारियों ने पेट्रोल पंप पर मारा छापा।

By: Faiz

Published: 01 Mar 2021, 09:26 PM IST

कटनी/ ये बात तो सभी जानते हैं कि, देशभर में पेट्रोल-डीजल के दाम सबसे अधिक मध्य प्रदेश में हैं। वजह है, प्रदेश सरकार द्वारा ईंधन पर लगाया जा रहा सबसे अधिक वैट। यही कारण है कि, प्रदेश के अधिकतर जिलों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये के पार जा पहुंची हैं। एक तरफ तो आमजन को महंगाई के इस दौर में महंगा पेट्रोल खरीदना ही बड़ी चुनौती बना हुआ है। वहीं, दूसरी तरफ पेट्रोल में मिलावट का खेल भी शुरु हो गया है। ताजा मामला सूबे के कटनी शहर में सामने आया, जहां शिकायत सामने आने के बाद राजस्व और खाद्य विभाग की संयुक्त टीम द्वारा पेट्रोल पंप पर छापामारी की गई।

 

पढ़ें ये खास खबर- Madhya pradesh budget 2021-22 : किसान, सरकारी कर्मचारी और बेरोजगारों पर होगा सरकार का फोकस

 

देखें खबर से संबंधित वीडियो...

अधिकारियों ने नमूने लेकर जांच के लिये भेजे

शहर में नदीपार स्थित पेट्रोल पंप पर काला पेट्रोल मिलाने की शिकायत सामने आने के बाद सोमवार को राजस्व विभाग और खाद्य विभाग के अधिकारी पेट्रोल पंप पहुंचे। यहां अधिकारियों ने पेट्रोल के नमूने लिये और उन्हें जांच के लिये भेज दिया गया है। फिलहाल, पेट्रोल पंप को बंद कर दिया गया है। जांच सेंपल सामने आने के बाद ही पेट्रोल पंप संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- असली नोटों की फैक्ट्री के पास ही छप रहे थे नकली नोट, छपाई ऐसी कि असली-नकली की पहचान मुश्किल

 

कलेक्टर के निर्देश पर की गई कार्रवाई

तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव के मुताबिक, मामले को लेकर स्वयं कलेक्टर को इस संबंध में शिकायत मिली थी, जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर द्वारा दोनो विभागों को निर्देश देते हुए पेट्रोल पंप की जांच करने को कहा था। फिलहाल, मामले की आगामी जांच और कार्रवाई खाद विभाग द्वारा की जाएगी।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned