script#mpelection आखिर पद्मा शुक्ला को क्यों कहना पड़ा प्रशासन बना कठपुतली | After all, why did Padma Shukla say that the governing puppet? | Patrika News

#mpelection आखिर पद्मा शुक्ला को क्यों कहना पड़ा प्रशासन बना कठपुतली

locationकटनीPublished: Oct 22, 2018 12:15:53 pm

बिरुहली फार्म हाउस बुलाकर युवाओं को उपहार वितरण की शिकायत पर कलेक्टर ने कहा बर्थडे पार्टी मनाने पहुंचे थे गांव के युवा

sanjay pathak padma shukla bjp congress

After all, why did Padma Shukla say that the governing puppet?

कटनी बरही. विजयराघवगढ़ विधानसभा के बरमानी बिरुहली में युवाओं को बुलाकर उपहार वितरण करने की शिकायत कलेक्टर केवीएस चौधरी से की गई। एक दिन पहले की गई शिकायत में बताया कि मंत्री संजय पाठक के फार्म हाउस में 21 अक्टूबर को लोगों को एकत्रित कर गिफ्ट आयटम वितरित किया जाएगा। इस पर कलेक्टर ने शिकायतकर्ता को बताया थ कि हम अलर्ट हैं।
अगले दिन रविवार को कांग्रेस नेत्री पद्मा शुक्ला ने भारत निर्वाचन आयोग और मध्यप्रदेश निर्वाचन अधिकारी से क्षेत्र में आचार संहिता उलंघन की शिकायत की। उन्होंने बताया कि स्थानीय प्रशासन कठपुतली बन गया है। कलेक्टर व एसडीएम को व्हाट्सअप में की गई शिकायत में भाजपा के संभावित प्रत्याशी संजय पाठक द्वारा बिरुहली फार्म हाउस में विधानसभा क्षेत्र के युवाओं को बस, चारपहिया व ऑटो सहित अन्य वाहनों से बुलवाकर उपहार देने की शिकायत की गई है।
इस पर ठोस कार्रवाई नहीं की गई। पद्मा शुक्ला ने आरोप लगाया है कि कलेक्टर व दूसरे अधिकारी बिरुहली के आसपास गांव का दौरा करते रहे लेकिन सूचना के बाद भी फार्म हाउस की नियमानुसार जांच नहीं करवाई। पूरे मामले पर कलेक्टर केवीएस चौधरी कहते हैं कि रविवार को सामग्री वितरण की शिकायत पर तहसीलदार और दूसरे स्टॉफ को बिरुहली स्थित संजय पाठक के फार्म हाउस भेजा गया था। स्टॉफ ने रिपोर्ट दी है कि रिसॉर्ट में युवा बर्थडे सेलीब्रेट करने पहुंचे थे। इस कारण और कोई कार्रवाई नहीं हुई। कलेक्टर ने तहसीलदार से और जानकारी लेने की बात भी कही।
तहसीलदार बरही सच्चिानंद त्रिपाठी ने बताया कि बिरुहली फार्म हाउस में विजयराघवगढ़ नगर परिषद से सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मचारी रावेंद्र रजक ने बेटी स्वाती रजक और सतवारा निवासी किसान नरेश राजपूत ने बेटी निशा राजपूत का जन्मदिन सेलीब्रेट किया जा रहा है। दोनों ने क्रमश: सत्तर हजार और चालीस हजार रुपये में रिसॉर्ट बुक किया था।
बतादें कि इन सबके बीच रविवार को सोशल मीडिया पर भारतीय जनता पार्टी अपका अपना संजय सत्येंद्र पाठक लिखे थैला का फोटो वायरल हुआ। बताया गया कि थैला क्षेत्र में वितरित किया गया है। इस पर कलेक्टर केवीएस चौधरी ने बताया कि तहसीलदार विजयराघवगढ़ को जांच कर रिपोर्ट सौंपने कहा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो