scriptनौकरी के नाम पर बेरोजगारों से हजारों की ठगी कर भागा UP का युवक, विधायक ने पकड़वाकर दिलवाई रकम | after MLA sanjay pathak action cheated money back from gambler | Patrika News

नौकरी के नाम पर बेरोजगारों से हजारों की ठगी कर भागा UP का युवक, विधायक ने पकड़वाकर दिलवाई रकम

locationकटनीPublished: Oct 05, 2021 06:31:46 pm

Submitted by:

Faiz

क्षेत्र के युवाओं के साथ हुई ठगी की जानकारी लगते ही विधायक संजय पाठक ने तुरंत पुलिस को ठोस कार्रवाई करने के निर्देश दिये, पुलिस ने 24 घंटों के भीतर ही आरोपी को उत्तर प्रददेश से गिरफ्तार कर लिया।

News

नौकरी के नाम पर बेरोजगारों से हजारों की ठगी कर भागा UP का युवक, विधायक ने पकड़वाकर दिलवाई रकम

कटनी. जिले के विजयराघवगढ़ क्षेत्र में आयुष्मान भारत योजना के तहत लोगों को रोजगार दिलाने के नाम पर ललितपुर उत्तर प्रदेश निवासी एक युवक ने धोखाधड़ी से पैसे ले लिए और भाग निकला। इसमें कई युवाओं से रुपए लिए गए थे। आरोपी युवक के भाग जाने के बाद बेरोजगार युवाओं ने समस्या से स्थानीय विधायक संजय पाठक को अवगत कराया और पुलिस को भी सूचना दी। क्षेत्र के युवाओं के साथ हुई ठगी की जानकारी लगते ही विधायक ने फौरन पुलिस को ठोस कार्रवाई करने कहा। एसपी सुनील जैन से आरोपी को को उसकी लोकेशन के हिसाब से पकड़कर गिरफ्तार किया।


एसडीओपी शिखा सोनी के अनुसार, मामले को गंभीरता से लेते हुए अलग-अलग टीमें बनाकर उत्तर प्रदेश के ललितपुर भेजा और आरोपी आशीष नामदेव को 24 घंटों के भीतर गिरफ्तार कर कटनी ले आए।

 

पढ़ें ये खास खबर- फीस नहीं चुका सके तो प्रबंधन ने दी सजा, 100 से ज्यादा बच्चों को किया स्कूल से बाहर


विधायक ने वापस लौटवाई ठगी की रकम

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84nr8y

आरोपी युवक के झांसे में 49 आवेदक आए गए थे। पुलिस ने जांच कर सभी आवेदकों को एक लाख 40 हजार रुपए वापस करवाए। पीडि़त युवाओं ने बताया कि ललितपुर उत्तर प्रदेश निवासी आशीष नामदेव नामक युवक ने विजयराघवगढ़ क्षेत्र के गांवों में बेरोजगार युवक-युवतियों से संपर्क किया और आयुष्मान योजना के तहत 12 हजार रूपये से 55 हजार रूपये तक की नौकरी दिलाने के नाम पर राशि ले ली। युवक ने लोगों से ढाई हजार रूपये से लेकर ज्यादा राशि भी ली।

 

पढ़ें ये खास खबर- 20 फीट उंचे पेड़ से शिकार करने वाला था अजगर, ऐसे किया गया रेस्क्यू


विधायक की लोगों से अपील

विधायक व पूर्व राज्यमंत्री संजय सत्येंद्र पाठक बताते हैं कि, विजयराघवगढ़ के युवाओं से ठगी करने वाले आरोपी युवक को पुलिस यूपी से पकड़कर लाई और राशि वापस दिलवाया गया। मेरी युवाओं से अपील है कि ऐसे ठगों से बचकर रहें।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84nocu
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो