मिलावट में एक साल बाद जुर्माने की कार्रवाई

पांच व्यापारियों पर लगा 90 हजार जुर्माना.

By: raghavendra chaturvedi

Updated: 13 Nov 2020, 11:38 PM IST

कटनी. खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 और नियम 2011 के प्रावधानों का उल्लंघन एवं बिना खाद्य पंजीयन के अवमानक खाद्य पदार्थ विक्रय करने के चल रहे मामलों में 5 कारोबारियों पर 90 हजार रुपये का अर्थदंड अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एवं न्याय निर्णायक अधिकारी जगदीश चन्द्र गोमे ने अधिरोपित किया है।

इसमें धैर्य फूड प्रोडक्ट खैबर लाईन माधवनगर के प्रोप्राईटर राहुल हिरानी पर अवमानक खाद्य पदार्थ पामतेल से निर्मित नमकीन बेचने पर 25 हजार रुपये, भैंस का अवमानक दूध बिना खाद्य पंजीयन के बेचने पर विजयराघवगढ़ तहसील के देवरीकला निवासी केशव प्रसाद यादव पर 20 हजार, सौरभ मिष्ठान भण्डार बड़वारा के प्रोप्राईटर लल्ला गुप्ता पर मिथ्या ब्राण्ड की स्पेशल इलायची रस्क बेचने पर 20 हजार, अवमानक पदार्थ गाय-भैंस का दूध बिना खाद्य पंजीयन के बेचने पर कैलवारा ग्राम रोहता के छोटेलाल यादव पर 10 हजार का जुर्माना और जैन होटल रीठी के छोटेलाल जैन को बिना खाद्य पंजीयन अवमानक खाद्य पदार्थ खोवा बेचने पर 5 हजारा का जुर्माना अधिरोपित किया गया।

मिलावट के संदेश पर पांच दुकानों में छापामारी, जब्त किए नमूने
उमरियापान क्षेत्र में दीपावली त्योहार से पहले मिलावट सामग्री बिक्री के संदेश पर पांच दुकानों से नमूने जब्त किए गए। खाद्य सुरक्षा विभाग एवं राजस्व प्रशासन की टीम ने झंडा चौक से अंधेली बाग तक 5 दुकानों से सैंपल लिए। कार्रवाई के दौरान नायब तहसीलदार हरि सिंह धुर्वे, आरआई मोहनलाल साहू,पटवारी अनिल सोनी सहित खाद्य विभाग के अधिकारी शामिल रहे।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned