पेट्रोल - डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में साइकिल चलाकर प्रदर्शन

कांग्रेसियों ने साइकिल रैली निकालकर देश के प्रधानमंत्री और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की। मिशन चौक पेट्रोल पंप पर केंद्र सरकार के विरुद्ध नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया।

By: Hitendra Sharma

Published: 11 Jun 2021, 02:24 PM IST

कटनी. कांग्रेस ने पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों और महंगाई के विरोध में केंद्र सरकार के विरुद्ध साइकिल चलाकर मिशन चौक पेट्रोल पंप पर तख्ती दिखाकर और नारे लगाकर उग्र प्रदर्शन किया गया। कांग्रेसियों ने साइकिल रैली निकालकर देश के प्रधानमंत्री और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की।

Must see: पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने को लेकर कांग्रेस का हल्लाबोल

शहर जिलाअध्यक्ष मिथलेश जैन ने बताया कि कोरोना काल में आम जनता का रोजगार छिन गया, लोग अपनी रोजी रोटी तक जुटा नही पा रहे है। भाजपा में केंद्र में बैठी मोदी सरकार और मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान की सरकार टैक्स लगा लगाकर लगातार पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि कर रही है और महंगाई बेलगाम होती जा रही है। खाने का तेल 200 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है। यदि भाजपा की सरकार महंगाई पर लगाम नही लगा सकती है तो उसे सत्ता में रहने का बिल्कुल भी अधिकार नही है।

Must see: नकली बीज मामले में पांच अधिकारी निलंबित

ग्रामीण जिलाध्यक्ष गुमान सिंह ने कहा कि डीजल पेट्रोल के साथ साथ रसोई गैस की कीमतों में भी बेतहाशा वृद्धि हुई है सब्सिडी को बंद करके आम जनता को लूटा जा रहा है जिससे गरीब एवं मध्यम वर्गीय परिवार की कमर टूटी जा रही हों और भाजपा के केंद्र व राज्य सरकारों के कानों में जूँ तक नही रेंग रही है और वह उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है जिसे सत्ता से बेदखल करने के लिए मध्यप्रदेश और देश की जनता कमर कस चुकी है।

must see: पुलिस रेडः आपत्तिजनक हालत में मिले 12 लड़के लड़कियां

katni1.jpg

मध्य प्रदेश में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया है। ईधन के दामों में मूल्य वृदिृध के खिलाफ कांग्रेस का आज प्रदेशव्यापी विरोध धरना प्रदर्शन था। आंदोलन की कमान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने संभाल रखी थी। भोपाल में दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा इंदौर में विधायक संजय शुक्ला ने आदोलन की अगुआई की।

Must see: MP में कोरोना के ताजा आंकड़े

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned