इस शहर को जल्द मिलेगा मिनी हवाई अड्डा

दिशा की बैठक के बाद सांसद और जनप्रतिनिधियों ने हितग्राहियों को सौंपा शासकीय योजनाओं का हितलाभ

By: narendra shrivastava

Published: 11 Jan 2021, 06:36 PM IST

कटनी। एयर स्ट्रिप (मिनी हवाई अड्डा) कटनी में बनना है। इसके लिए स्थान चिन्हित कर प्रस्ताव बनाकर भेजें। यह निर्देश रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में सांसद वीडी शर्मा ने दिए। बैठक में उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मेडिकल कॉलेज कटनी में खुले यह हमारी पहली प्राथमिकता है। इसके लिए जरूरी है कि तैयारियों में हमारी ओर से कोई कमी नहीं आए। दिशा की बैठक में विजयराघवगढ़ विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक, मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल, बहोरीबंद विधायक प्रणय प्रभात पांडेय सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे।
बैठक के बाद सांसद और जनप्रतिनिधियों ने केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का हितलाभ हितग्राहियों को सौंपा। इसमें लखापतेरी निवासी दिव्यांग सुरेन्द्र कुशवाहा को मोटराइज्ड ट्रायसिकल सौंपी। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत बंडा निवासी हीराबाई और छकौड़ी लाल के एक लाख 20 हजार की लागत से बनाये जाने वाले आवास का स्वीकृति पत्र भी सांसद ने सौंपा।

बैठक में विषयों पर फोकस
& मुड़वारा रेलवे स्टेशन के सामने की खाली पड़ी शासकीय भूमि के विकास का प्लान बनाएं।
& खराब ट्रांसफार्मर बदलने में बिजली विभाग के अधिकारी लापरवाही नहीं बरतें।
& पेयजल समस्या वाले गांव में जल जीवन मिशन का काम जल्द प्रारंभ किया जाए। इन गांव में पेयजल संबंधी कोई भी काम पंचायत हेड से नहीं किया जाए।
& कुठिया-महगवां सडक़ निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी का मामला विधायक संजय पाठक ने उठाया तो सांसद ने कलेक्टर को संबंधित को नोटिस देने और कार्रवाई करने कहा।
& आयुष्मान भारत कार्ड के पंजीयन तेजी और हितग्राहियों को मिले के कार्ड का दुरूपयोग नहीं होने की बात कही गई।

एनएचएआइ के प्रोजेक्ट डायरेक्टर को बैठक में शामिल नहीं होना भारी पड़ा
दिशा की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने नेशनल हाइवे में हुए कार्यों की शिकायत की। चर्चा के दौरान पता चला कि एनएचएआइ के प्रोजेक्ट डायरेक्टर बैठक में नहीं हैं। इस पर सांसद ने नाराजगी जताई। कलेक्टर को एनएचएआइ के कार्यों की अलग से समीक्षा करने और बैठक से नदारत रहने पर प्रोजेक्ट डायरेक्टर को नोटिस जारी करने कहा।

Show More
narendra shrivastava Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned