scriptसोशल मीडिया पर फैलाई अफवाह तो होगी कार्रवाई… | Alert issued regarding Ayodhya case | Patrika News

सोशल मीडिया पर फैलाई अफवाह तो होगी कार्रवाई…

locationकटनीPublished: Nov 03, 2019 09:40:34 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

अयोध्या मामले को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी कर रहे बैठक, कराई जा रही वीडियोग्राफी, जारी किया गया अलर्ट

कटनी. अयोध्या मामले को लेकर न्यायालय के फैसले से पहले जिले में भी अलर्ट जारी किया गया है। थाना क्षेत्रों के संवेदनशील स्थलों पर पुलिस निगाह रख रही है तो प्रशासनिक अधिकारियों के साथ थानों में शांति समिति की बैठकों का आयोजन भी किया जा रहा है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर किसी तरह की अफवाह न फैले, इस पर भी टीमों को नजर रखने कहा गया है। अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। अयोध्या फैसला आने तक जिले में किसी भी प्रकार से माहौल खराब न हो इसको लेकर पुलिस ने पहले से ही तैयारी कर ली है। दूसरी ओर पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों की छुट्टियां भी फिलहाल रोक दी गई है।
स्थलों को किया चिन्हित
ऐसे स्थान जिनको संवेदनशील माना जाता है, उन स्थानों को थानावार चिन्हित किया गया है। इसके अलावा धार्मिक स्थलों के आसपास की असमाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए वीडियोग्राफी भी पुलिस द्वारा कराई जा रही है। कलेक्टर ने धारा 114 प्रभावी की है और उसके तहत धार्मिक भावना भड़काने वालों पर भी पुलिस कार्रवाई करेगी। जिसके लिए सोशल मीडिया पर की जाने वाले पोस्टों पर नजर रखी जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार को जिले के थाना प्रभारियों, अधिकारियों की बैठक भी बुलाई है। जिसमें अपराधों की समीक्षा के साथ ही अलर्ट को लेकर भी चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए जाएंगे।

पहले गाड़ी को मारी टक्कर, फिर युवकों से मारपीट कर तोड़ी कार…
एसडीएम, तहसीलदार के साथ कर रहे बैठक
जिले के शहरी व ग्रामीण थाना क्षेत्रों में एसडीएम व तहसीलदार के साथ पुलिस शांति समिति की बैठकें भी आयोजित कर रही है। जिसमें लोगों से सोशल मीडिया में अफवाह ने फैलाने व भाईचारे का परिचय देने का आग्रह किया जा रहा है। साथ ही पुलिस अधीक्षक ने जिले के बल को भी अलर्ट रहने को कहा है और रात को भी क्षेत्रों में टीमें भ्रमण कर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। रक्षित निरीक्षक को भी लाइन का बल तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं।
इनका कहना है…
सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है और ऐसे लोगों को कार्रवाई की जाएगी। सभी थानों में शांति समिति की बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। संवेदनशील क्षेत्रों पर भी निगाह है। जिले में शांति व्यवस्था कायम रहे, इसको लेकर पर्याप्त प्रयास किए जा रहे हैं।
ललित शाक्यवार, पुलिस अधीक्षक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो