19 दिनों तक जबलपुर की बजाय कटनी से जाएगी अंबिकापुर एक्सप्रेस, और भी ट्रेनें होंगी प्रभावित

19 दिनों तक जबलपुर की बजाय कटनी से जाएगी अंबिकापुर एक्सप्रेस, और भी ट्रेनें होंगी प्रभावित

shivpratap singh | Publish: Jul, 13 2018 09:34:26 PM (IST) | Updated: Jul, 14 2018 11:52:38 AM (IST) Katni, Madhya Pradesh, India

रेललाइन विद्युतीकरण के लिए शुरू हुआ मेगा-ब्लॉक, कई ट्रेनों के संचालन पर पड़ेगा असर

कटनी. जबलपुर-कटनी रेलखंड पर विद्युतीकरण से संबंधित कार्य के लिए मेगा-ब्लॉक शुक्रवार से शुरू हुआ। कटनी साउथ-स्लीमनाबाद अपलाईन पर सुबह 9.55 बजे से दोपहर 12.35 बजे तक ब्लॉक रहा और विद्युतीकरण से संबंधित कार्य किये गए। ट्रेनों के संचालन में बदलाव होने की जानकारी के आभाव में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कई यात्री स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करते हुए नजर आए।
जानकारी के अनुसार रेलखंड पर लगातार १९ दिनों तक मेगाब्लॉक लेकर कार्य किया जाएगा, जिससे ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित होगा।
शुक्रवार को गाड़ी संख्या 11265 जबलपुर-अंबिकापुर एक्सप्रेस को कटनी साउथ रेलवे स्टेशन से रवाना किया गया। इसी तरह गाड़ी संख्या 11652 सिंगरौली-जबलपुर एक्सप्रेस कटनी साउथ स्टेशन पर आकर समाप्त हो गई। ये दोनों ट्रेनें 31 जुलाई तक इसी तरह संचालित की जाएगी। रेलवे ने इन ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों को सुविधा देने के लिए अन्य दो ट्रेनों का अस्थाई स्टॉपेज साउथ स्टेशन में किया गया। इनमें गाड़ी संख्या 11448 हावड़ा-जबलपुर एक्सप्रेस व 12149 पुणे-दानापुर एक्सप्रेस शामिल हैं। अफसरों का कहना है कि प्रभावित होने वाले ट्रेनों के यात्री इन ट्रेनों से सफर कर सकेंगे।
इन ट्रेनों पर भी असर
रेलवे सीपीआरओ प्रियंका दीक्षित ने बताया कि ३१ जुलाई तक इटारसी-सतना पैसेंजर सिहोरा रोड तक आएगी और सतना-इटारसी पैसेंजर सिहोरा रोड से प्रारंभ होगी।

--------------------------------------------------

गैंगरैप की वारदात पर डीआरएम ने कहा...
यात्रियों का ऐसी घटनाओं से टूटता है स्टेशन में सुरक्षा का विश्वास
कटनी. गैंगरैप की वारदात को लेकर डीआरएम ने कहा कि यह बड़ी दुखद घटना है। कटनी जैसे स्टेशन पर यदि ऐसी घटना दिनदहाड़े हो रही है तो इससे यात्रियों का स्टेशन में सुरक्षा को लेकर विश्वास टूटता है। लापरवाही कहां हुई है और किसकी है, इसकी जांच चल रही है, लेकिन यात्रियों की सुरक्षा में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। स्टेशन में सीसीटीवी कैमरों को लेकर उन्होंने कहा कि जल्द ही कैमरों की संख्या बढ़ाई जाएगी। कटनी जैसे बड़े स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए हमारे पास पर्याप्त संसाधन हैं।

Ad Block is Banned