scriptकटनी-शहडोल रूट पर पांच दिसंबर से चलेगी अंबिकापुर एक्सप्रेस | Ambikapur Express will run on Katni-Shahdol route from December 5 | Patrika News

कटनी-शहडोल रूट पर पांच दिसंबर से चलेगी अंबिकापुर एक्सप्रेस

locationकटनीPublished: Dec 02, 2020 11:35:50 am

कोरोना संक्रमण के कारण ट्रेन से बंद होने से बढ़ गई थी आवागमन में यात्रियों की परेशानी.
– कटनी से उमरिया, शहडोल, अनूपपुर व अंबिकापुर के यात्रियों को आवागमन में होगी सहूलियत.

railway.png

लंबी दूरी का रिजर्वेशन टिकट बेचने रेलवे का ये नया तरीका, यात्रियों की कट रही जेब

कटनी. कोरोना संक्रमण के बीच कटनी से उमरिया, शहडोल, अनूपपुर व अंबिकापुर की ओर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। नौ माह से ज्यादा समय से कटनी से शहडोल रूट पर चलने वाली बहुप्रतिक्षित अंबिकापुर एक्सप्रेस अब जल्द ही चलेगी। जबलपुर रेल मंडल ने इस ट्रेन को चलाने की तैयारी पूरी कर ली है। इसमें कोरोना संक्रमण के दौरान इस ट्रेन को स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाई जाएगी।

जबलपुर रेल मंडल द्वारा गाड़ी संख्या 01265-01266 मदनमहल-अंबिकापुर-मदनमहल को पांच दिसंबर को मदनमहल से 12.50 बजे रवाना करने का निर्णय लिया गया है। यह ट्रेन कटनी साउथ, उमरिया, शहडोल अनूपपुर होकर रात 11 बजे अंबिकापुर पहुंचेगी।

6 दिसंबर को अंबिकापुर से सुबह 6.15 बजे रवाना होकर अनूपपुर, शहडोल, उमरिया व कटनी होकर दोपहर 3.15 बजे जबलपुर पहुंचेगी। स्पेशल ट्रेन में एक वातानुकूलित कुर्सीयान, दस द्वितीय कुर्सीयान, चार सामान्य कोच और दो एसएलआर कोच की सुविधा होगी।

मदनमहल-अंबिकापुर-मदनमहल स्पेशल ट्रेन को चलाने के लिए जबलपु रेल मंडल के निर्णय का यात्रियों ने स्वागत किया है। रेल यात्री संघ के सदस्यों ने बताया कि इस गाड़ी को चलाने की मांग लंबे अरसे से की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो