scriptयहां दो से तीन किलोमीटर का एंबुलेंस चालक वसूल रहे 500 से 700 रुपये, लुट रहे मरीज | Ambulance drivers arbitrary in Katni hospital | Patrika News

यहां दो से तीन किलोमीटर का एंबुलेंस चालक वसूल रहे 500 से 700 रुपये, लुट रहे मरीज

locationकटनीPublished: Jan 05, 2021 09:19:15 pm

Submitted by:

balmeek pandey

जिला अस्पताल में जारी है निजी एंबुलेंस संचालकों की मनमानी, कार्रवाई न होने से हौंसले बुलंद

यहां दो से तीन किलोमीटर का वसूल रहे 500 से 700 रुपये, लुट रहे मरीज

यहां दो से तीन किलोमीटर का वसूल रहे 500 से 700 रुपये, लुट रहे मरीज

कटनी. जिला अस्पताल में एंबुलेंस चालकों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही। कलेक्टर के सख्त आदेश के बाद भी अस्पताल परिसर से प्राइवेट एंबुलेंसों का जमावड़ा बंद नहीं हुआ। कुछ दिन यातायात व कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई की और अब एक बार फिर मामला ठंडे बस्ते में है। हैरानी की बात तो यह है कि निजी एंबुलेंस चालकों का एक बड़ा गिरोह सक्रिय है। लोकल में मरीजों को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल ले जाने में 500 रुपये से सात सौ रुपये तक वसूल किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं कई बार अधिक रकम वसूल ली जाती है। प्रतिबंध के बाद भी अस्पताल परिसर में जमावड़ा रहता है। पूर्व में कई बार विवाद भी हो गया है, इसके बाद भी जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे। ये एंबुलेंस संचालक न सिर्फ मनमाना शुल्क वसूल करते हैं बल्कि सरकारी अस्पताल मरीजों को ले जाने की बजाय निजी अस्पताल भेजने में ज्यादा रुचि दिखाते हैं। मरीजों व परिजनों को गुमराह भी करते हैं। नाम न छापने की शर्त पर एक एंबुलेंस चालक ने तो बताया कि कमीशन के फेर में यह सब खेल चल रहा है।

केस 1
आकाश द्विवेदी निवासी अल्फर्टगंज के निवास स्थान से बरगवां तक एक निजी एंबुलेंस चालक ने मरीज को पहुंचाया। यहां से चालक ने 500 रुपये लिए, जबकि दूरी महज तीन किलोमीटर भी नहीं है।

केस 2
अजय मिश्रा निवासी गायत्री नगर के यहां से मरीज को एक एंबुलेंस चालक ने बरगवां स्थित एक निजी अस्पताल पहुंचाया। उनसे भी पांच सौ रुपये चार्ज लिया गया, तबकि दूरी चार किलोमीटर से भी कम है।

इनका कहना है
ट्रैफिक टीआइ को कई बार प्राइवेट एंबुलेंस चालकों पर कार्रवाई के लिए पत्राचार किया गया है, लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा। मरीजों के परिजनों को भी गुमराह व परेशान किया जाता है। मंगलवार को कार्रवाई कराई जाएगी।
डॉ. यशवंत वर्मा, सिविल सर्जन।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो