scriptकोरोना पॉजिटिव को अस्पताल पहुंचाने एंबुलेंस की सुविधा भी नसीब नहीं | Ambulance facility not available in Corona positive | Patrika News

कोरोना पॉजिटिव को अस्पताल पहुंचाने एंबुलेंस की सुविधा भी नसीब नहीं

locationकटनीPublished: Apr 13, 2021 01:01:54 pm

वीआइपी को ही मिल रही विधायक द्वारा प्रदत्त एंबुलेंस की सुविधा, शहर के तीन थानाक्षेत्र को उपलब्ध एंबुलेंस खराब, समय पर सुधार के लिए बेपरवाह जिम्मेदार.

jila asptal katni

jila asptal

कटनी. शहर के तीन थानाक्षेत्र कोतवाली, माधवनगर और कुठला के रहवासियों के लिए जिला अस्पताल में उपलब्ध एंबुलेंस बीते कई दिनों से खराब पड़ी है। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के बीच इस अव्यवस्था का सीधा नुकसान उन मरीजों को हो रहा है जिनकी रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल तक आना पड़ता है। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद ऐसे मरीज समय पर अस्पताल नहीं पहुंच पा रहे हैं।
नागरिकों का आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध करवाने के मामले में भेदभाव अपना रही है। शहर विधायक संदीप जायसवाल द्वारा प्रदत्त एंबुलेंस का उपयोग वीआइपी मरीजों को ही उपलब्ध हो पा रही है। वहीं रेडक्रास द्वारा उपलब्ध एंबुलेंस की सुविधा भी जरूरतमंद मरीजों को नहीं मिल रही है।
जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. यशवंत वर्मा ने बताया कि एंबुलेंस की सुविधा 108 के अधीन है। खराब है तो जानकारी लेकर भोपाल को पत्र लिखेंगे कि जल्द से जल्द सुधार करवाई जाए। विधायक मद से प्रदत्त एंबुलेंस नान कोविड-19 मरीज और रेडक्रास की एंबुलेंस इमरजेंसी में अस्पताल से कहीं मरीज भेजने के लिए रखी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो