scriptउज्जवला परिवारों के खातों में तीन बार जाएगी सिलेंडर रिफिलिंग की राशि | Amount of cylinder refilling will go thrice in accounts | Patrika News

उज्जवला परिवारों के खातों में तीन बार जाएगी सिलेंडर रिफिलिंग की राशि

locationकटनीPublished: Apr 03, 2020 02:16:53 pm

…ताकि कोरोना के दौरान लागू लॉकडाउन में जरूरतमंद परिवारों को एलपीजी सिलेंडर की रिफिलिंग के लिए नहीं हो आर्थिक परेशानी, कटनी जिले के एक लाख 56 हजार 562 हितग्राहियों को लाभ.

Ujjwala

Ujjwala

कटनी. कोरोना को हराने के लिए लॉकडाउन में अब गरीब परिवारों को घरेलू सिलेंडर की रिफिलिंग के परेशानी नहीं होगी। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के हितग्राहियों को तीन माह सिलेंडर रिफिलिंग के लिए राशि सरकार सीधे खाते में देगी। इन तीन माह में अप्रैल, मई और जून का माह शामिल है। इसमें जिले के एक लाख 56 हजार 562 परिवारों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। सिलेंडर रिफिलिंग की राशि क्रम से खाते आएगी। जैसे एक बार रिफलिंग के बाद दूसरी किस्त और दूसरी रिफिलिंग के बाद तीसरी किस्त।
उज्जवला योजना में सिलेंडर वितरण करने वाले वेंडर बताते हैं कि वाहन लेकर जाने के उज्जवला योजना के हितग्राही नि:शुल्क सिलेंडर मांगते हैं। कई बार विवाद तक की स्थिति निर्मित हो रही है। इस दौरान सिलेंडर की राशि खाते में आने की जानकारी दी जा रही है।
जिला नोडल अधिकारी स्वाती अग्रहरि बतातीं हैं कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग घर पर सुरक्षित रहें, इसके लिए सिलेंडर रिफिलिंग की राशि सरकार द्वारा खाते में दी जा रही है। कटनी जिले में एक लाख 56 हजार 562 हितग्राहियों के खाते में सीधे राशि जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो