scriptBPL सूची से बाहर होंगी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं | Anganwadi workers and assistants will be out of BPL list | Patrika News

BPL सूची से बाहर होंगी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं

locationकटनीPublished: Jan 30, 2021 06:23:37 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-एसडीएम कटनी बलबीर रमन ने जारी किए आदेश

BPL सूची से बाहर होंगी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं

BPL सूची से बाहर होंगी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं

कटनी. अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के नाम BPL सूची से बाहर होंगे। इस आशय का आदेश एसडीएम कटनी बलबीर रमन ने जारी किए हैं।

संचालनालय नगरीय प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि नगर क्षेत्र में रहने वाले परिवार की प्रतिव्यक्ति आय 522.64 रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। साथ ही भारत सरकार की ओर से भी गरीबी रेखा में नाम जोड़ने के संबंध में निर्देश दिए गए हैं। परियोजना अधिकारी महिला व बाल विकास विभाग कटनी शहरी अंतर्गत इन कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं का मासिक मानदेय कमशः 10 हजार व 5 हजार है।
प्रदेश शासन व भारत सरकार की ओर से जारी निर्देशों के तहत संबंधित आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं की बीपीएल पात्रता श्रेणी अंतर्गत मासिक आय 522.64 रुपये से अधिक है। ऐसे में संबंधितों का नाम बीपीएल सर्वे सूची से बाहर करने के आदेश अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कटनी ने जारी किए हैं। आदेश में आयुक्त नगर निगम कटनी तथा जिला आपूर्ति अधिकारी कटनी को आवश्यक कार्रवाई के लिए भी निर्देशित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो