scriptआंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया ऐसा नवाचार, सबने कही अपनाने की बात | Anganwadi workers did such an innovation, everyone said to adopt | Patrika News

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया ऐसा नवाचार, सबने कही अपनाने की बात

locationकटनीPublished: Feb 26, 2020 01:12:00 pm

आंगनबाड़ी की 28 कार्यकर्ताओं ने पहना नीला एप्रिन, कौड़िया सेक्टर से शुरू हुआ नवाचार.

Innovation started from the Kaudia sector.

कौड़िया सेक्टर से शुरू हुआ नवाचार.

कटनी. स्लीमनाबाद तहसील के कौडिय़ा सेक्टर में संचालित सभी केंद्रों से 28 आंगनबाड़ी की कार्यकर्ता सोमवार को नीला एप्रिन में नजर आईं। परियोजना अधिकारी सतीश पटेल ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दो साड़ी के लिए सरकार से आठ सौ रुपये दी जाती है।
यहां आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने साड़ी के साथ नीला एप्रिन पहनकर कर्तव्य कार्य करने की योजना बनाई और गुलाबी साड़ी के साथ नीला एप्रिन पहनने का निर्णय लिया। नवाचार की शुरूआत 24 फरवरी को हुई। कार्यकर्ताओं ने जो एप्रिन पहना है उसमें गुलाबी रंग का मोनो बनाया गया है।
परियोजना अधिकारी ने बताया कि यह नवाचार बहोरीबंद विकासखंड के सभी 235 आंगनबाड़ी में अपनाया जाएगा। अपने कार्य से समाज मे पहचान स्थापित कर चुकी कार्यकर्ताओं की इस नई पहचान को अब और उंचाइयों पर ले जाने की बात आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कही। कौडिय़ा सेक्टर की सुपरवाइजर सुषमा पांडेय ने बताया कि सोमवार को सेक्टर की सभी 28 कार्यकर्ताओं ने नवाचार को अपनाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो